Create
Notifications

बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में आने वाली मुश्किलों के लिए दिया बयान

ANALYST
Modified 23 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टेस्ट क्रिकेट में आने वाली चुनौतियों के बारे में प्रतिक्रिया दी है। बेन स्टोक्स ने कहा है कि भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलते समय मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा स्टोक्स ने यह भी कहा कि टॉप खिलाड़ियों को टेस्ट मैच में हर तरह की परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

एक कॉलम में बेन स्टोक्स ने लिखा कि टेस्ट बल्लेबाज को हर तरह की परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। भारत में बल्लेबाजों के लिए सफलता अर्जित करना मुश्किल काम होता है। इंग्लैंड में भी ऐसा होता है और इस तरह की चीजें खेल का एक हिस्सा है। यही वजह है कि हम इस खेल को काफी पसंद करते हैं।

बेन स्टोक्स का बयान

बेन स्टोक्स ने पिंक बॉल टेस्ट मैच में ज्यादा ओवर करते हुए बेहतर गेंदबाजी का प्रयास करने की बात कही। इससे पहले उन्होंने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर बयान दिया था। बेन स्टोक्स ने कहा था कि पिच के बारे में शिकायत नहीं होनी चाहिए। घरेलू टीम को लाभ मिलता ही है और यह हर जगह ही देखने को मिलता है। बेन स्टोक्स ने पिच को दोष देने वाले बयानों पर असहमति जताई थी।

भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाया था। इसके बाद अगली तीन पारियों में उनका खेल बेहतर नहीं रहा है। गेंदबाजी में भी उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला है क्योंकि पिचें स्पिन गेंदबाजों एक लिए मददगार थी। इस बार डे-नाईट टेस्ट के दौरान पिच पर हल्की घास देखने को मिल सकती है, ऐसे में बेन स्टोक्स को गेंदबाजी करने का पर्याप्त मौका मिल सकता है। हालांकि पिच के बारे में एक कयास यह भी है कि मैच से पहले घास को काट दिया जाएगा।

Published 23 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now