Create

बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

England v Pakistan: Day 4 - First Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 4 - First Test #RaiseTheBat Series

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आगामी एशेज सीरीज (Ashes Series) से भी बाहर हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक बेन स्टोक्स अभी अपने मेंटल हेल्थ से पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं और इसी वजह से वो एशेज से भी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था। वो भारत के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के सेकेंड फेज में भी नहीं खेलेंगे। वहीं टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी उन्हें नहीं शामिल किया गया है।

बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से एशेज से नाम ले सकते हैं वापस

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स ने अपने मेंटल हेल्थ को लेकर थोड़ा प्रोग्रेस किया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में चुनौतियां नई तरह की रहने वाली हैं और वहां पर काफी सख्त बायो-बबल और क्वांरटीन का सामना इंग्लैंड को करना पड़ सकता है।

बेन स्टोक्स की अगले साल वेस्टइंडीज दौरे तक वापसी हो सकती है। इस टूर पर इंग्लैंड को तीन टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं।

इसके अलावा टेलीग्राफ की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि बेन स्टोक्स की फिंगर इंजरी अभी तक पूरी तरह से सही नहीं हुई है। वो आईपीएल 2021 के पहले फेज में चोटिल हो गए थे और उनकी ये चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

इससे पहले खबरें आई थीं कि इंग्लैंड की टीम प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का बायकॉट कर सकती है या फिर नया कप्तान बनाकर अपने दूसरे दर्जे की टीम भेज सकती है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने बोर्ड के रवैये से खुश नहीं हैं। दरअसल कुछ प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से सीरीज को आंशिक तौर पर या पूरी तरह से पोस्टपोन किए जाने की मांग की थी।

हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तय शेड्यूल के मुताबिक ही सीरीज का आयोजन कराना चाहता है और इसमें कोई फेरबदल नहीं चाहता है। यही वजह है कि कई खिलाड़ी इस वक्त काफी निराश हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment