'अपने आखिरी मैच में वो 20 विकेट हासिल करें',जेम्स एंडरसन के फेयरवेल टेस्ट को लेकर बेन स्टोक्स का बड़ा बयान

England Net Session
जेम्स एंडरसन अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे

Ben Stokes On James Anderson Retirement : इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनकी यही ख्वाहिश है कि जेम्स एंडरसन अपने फेयरवेल टेस्ट मैच के दौरान सभी 20 विकेट चटका दें। स्टोक्स के मुताबिक एंडरसन की स्किल अभी भी काफी जबरदस्त है लेकिन फ्यूचर को देखते हुए उनका रिटायरमेंट का फैसला सही है। स्टोक्स ने आगामी एशेज पर ध्यान देने की बात कही है।

जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। लॉर्ड्स में 10 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और यह एंडरसन के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला होगा। उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला होगा।

जेम्स एंडरसन जबरदस्त प्रदर्शन के साथ विदाई लें - बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने जेम्स एंडरसन के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने द टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान कहा,

उम्मीद करता हूं कि जेम्स एंडरसन अपने आखिरी टेस्ट मैच में सभी 20 विकेट लेंगे। जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास लिया था तो उन्होंने कहा था कि वो बेहतरीन प्रदर्शन के साथ फिनिश करना चाहेंगे और यही चीज मैं जेम्स एंडरसन के लिए भी चाहता हूं। इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए जेम्स एंडरसन की स्किल अभी भी काफी जबरदस्त है लेकिन हमें आगामी एशेज को देखते हुए बड़ा फैसला लेना होगा।

जेम्स एंडरसन अब अपने 21 साल के लंबे करियर को अलविदा कह देंगे। उन्होंने 2003 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अभी तक 187 टेस्ट मैच में 700 विकेट लिए हैं। वो इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मुझे अपने करियर पर गर्व है - जेम्स एंडरसन

एंडरसन ने अपने आखिरी टेस्ट मैच से पहले कहा कि 42 साल की उम्र में अपना 188वां टेस्ट खेलना मेरे लिए सबसे गर्व की बात है और मैं अब भी खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश कर रहा हूं। भले ही मेरे पास एक मैच बचा है, फिर भी मैंने जितनी हो सके उतनी कठिन ट्रेनिंग लेने की कोशिश की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now