भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंदबाजी नहीं करेंगे कप्तान बेन स्टोक्स, दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

बेन स्टोक्स को लेकर किया गया चौंकाने वाला फैसला
बेन स्टोक्स को लेकर किया गया चौंकाने वाला फैसला

इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के रोल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रॉब की ने कहा है कि बेन स्टोक्स सर्जरी की वजह से भारत के खिलाफ गेंदबाजी नहीं करेंगे। एहतियात के तौर पर स्टोक्स सिर्फ बैटिंग और फील्डिंग ही करेंगे, ताकि उन्हें कोई मेजर इंजरी ना होने पाए।

भारत दौरे पर अगले साल खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। टीम में कुल 16 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। स्क्वाड में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए सफ़ेद गेंद की क्रिकेट खेली है लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है, जबकि 20 वर्षीय ऑफ ब्रेक गेंदबाज शोएब बशीर को पहली बार इंग्लैंड टीम में जगह मिली है।

बेन स्टोक्स सिर्फ बल्लेबाजी करेंगे - मैनेजिंग डायरेक्टर

बेन स्टोक्स की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से वो केवल बल्लेबाजी ही कर रहे हैं। एशेज सीरीज के दौरान भी उन्होंने केवल 29 ओवर डाले थे और ज्यादातर मैचों में गेंदबाजी नहीं की थी। अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वो बॉलिंग नहीं करेंगे। इसको लेकर इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा,

बेन स्टोक्स की सर्जरी काफी सफल रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएंगे लेकिन उनसे गेंदबाजी की उम्मीद हमें नहीं है। हमने कभी इस बारे में नहीं सोचा कि वो भारत में गेंदबाजी करेंगे। ये एक प्रोसेस का हिस्सा है, ताकि वो दोबारा गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएं।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (डरहम- कप्तान), रेहान अहमद (लीसेस्टरशायर), जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), गस एटकिंसन (सरे), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), शोएब बशीर (समरसेट), हैरी ब्रूक (यॉर्कशायर), जैक क्रॉली (केंट), बेन डकेट (नॉटिंघमशायर), बेन फोक्स (सरे), टॉम हार्टले (लंकाशायर), जैक लीच (समरसेट), ओली पोप (सरे), ओली रॉबिन्सन (ससेक्स), जो रूट (यॉर्कशायर) और मार्क वुड (डरहम)।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता