Create

भानुका राजपक्षा ने बताया कि उन्होंने संन्यास से वापस आने का फैसला क्यों लिया था ?

भानुका राजपक्षा इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)
भानुका राजपक्षा इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के विस्फोटक बल्लेबाज भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से वापसी के फैसले पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। राजपक्षा ने बताया कि उन्होंने क्यों संन्यास से वापस आने का फैसला किया। उनके मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था और इसी वजह से वो संन्यास से वापस आए।

भानुका राजपक्षा की अगर बात करें तो उन्होंने साल की शुरूआत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जबकि उनकी उम्र महज 30 साल ही थी। फैमिली कारण बताते हुए उन्होंने अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया था। हालांकि कुछ दिनों बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और संन्यास से वापस आ गए। राजपक्षा ने कहा कि वो देश के लिए दोबारा खेलना चाहते हैं।

बोर्ड ने मुझे संन्यास से वापस आने के लिए कहा था - भानुका राजपक्षा

केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स को मिली हार के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया। इसके जवाब में राजपक्षा ने कहा,

मुझे अपने संन्यास को वापस लेना पड़ा क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए अभी और खेल सकता हूं। स्किनफोल्ड में मुझे दिक्कतें थीं और उसी वजह से मैं श्रीलंका के लिए नहीं खेल पाया था और बोर्ड के स्टैंडर्ड पर खरा नहीं उतर सका था। मैंने अपने गेम पर थोड़ा काम किया है। आईपीएल आने से पहले मैंने लगभग चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेला था। मैं यहां पर आकर अपने आपको संतुष्ट करना चाहता था। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं।

आपको बता दें कि भानुका राजपक्षा ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 9 गेंद पर 31 रन बना दिए। हालांकि इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment