Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अपनी वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
SENIOR ANALYST
Modified 19 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। भुवनेश्वर कुमार के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में वो वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारतीय टीम के कई गेंदबाज इस वक्त चोटिल हैं, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का चयन टीम में हो सकता है।

भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए थे। हालांकि उसके बाद उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की और अपनी टीम उत्तर प्रदेश के लिए खेला। भुवनेश्वर कुमार इस दौरान काफी अच्छी लय में दिखे। उन्होंने अपनी वापसी को लेकर कहा,

मैं इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। इंजरी से उबरने के बाद मैं अब पूरी तरह फिट हूं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलुरु में मेरी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया काफी अच्छे से हुई और मैच फिटनेस साबित करने के लिए मैं अब सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहा हूं।

ये भी पढ़ें: 2 मौके जब भारतीय टीम ने टेस्ट मैच की चौथी पारी में 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया

भुवनेश्वर कुमार के आने से गेंदबाजी को मिलेगी मजबूती

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद पांच टी20 मुकाबले और तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे। भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस वक्त मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे प्रमुख गेंदबाज चोटिल हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की अगर वापसी होती है तो फिर टीम को एक अनुभवी गेंदबाज आने का फायदा मिलेगा।

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों के साथ खेल रही जिन्हें टेस्ट क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की अहमियत इस वक्त काफी बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए न्यूजीलैंड की टीम करेगी भारत का दौरा

Published 19 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now