Create
Notifications

AUS vs IND - भारत के ऑस्ट्रलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं भुवनेश्वर कुमार

Enter caption
भुवनेश्वर कुमार
Rahul
visit

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को करारा झटका लगा है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार थाई इंजरी के कारण इस सीजन से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद टीम के साथ-साथ यह खबर भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स के लिए भी सही नहीं है। भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद वह आगामी ऑस्ट्रलियाई दौरे से भी बाहर हो सकते हैं, जिसकी शुरुआत नवंबर में होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार को यह चोट आई और उन्हें 6 हफ़्तों के लिए आराम करने की सलाह दी गई है। भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर पृथ्वीराज यारा को सनराइजर्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

भुवनेश्वर कुमार और चोट का रिश्ता नया नहीं है। पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग टियर से गुजरना पड़ा था, इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करने के बाद वनडे मैचों में वह फिर से चोट के कारण बाहर हुए और साथ ही उन्होंने न्यूज़ीलैंड दौरे को भी मिस किया था। आधिकारिक रूप से अभी इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है कि भुवि सीधा भारत लौटेंगे या नेशनल क्रिकेट अकादमी में जायेंगे। एनसीए में सभी कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ियों का जाना अनिवार्य होता है।

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 2 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि उन्होंने 2018-19 में ऑस्ट्रलियाई दौरा किया था लेकिन अंतिम 11 में स्थान बनाने में नाकाम रहे। विराट कोहली ने उनसे पहले उमेश यादव को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया था। भारतीय टीम 28 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी। तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, उमेश यादव और युवा ख़िलाड़ी नवदीप सैनी जैसे विकल्प भारतीय टीम के पास है।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now