भुवनेश्वर कुमार 6 महीने के लिए बाहर, आईपीएल 2021 से करेंगे वापसी

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। वो आईपीएल 2021 से ही क्रिकेट के मैदान में वापसी कर पाएंगे। आईपीएल 2020 के दौरान भुवनेश्वर कुमार को चोट लग गई थी और इसी वजह से वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। अब उनके अगले आईपीएल में ही लौटने की संभावना है।

भुवनेश्वर कुमार इस वक्त बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और उनका रिहैब जनवरी 2021 में समाप्त होगा। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने आईएनएस से खास बातचीत में बताया कि भुवनेश्वर कुमार आईपीएल के दौरान ही फिट हो पाएंगे, क्योंकि वो 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

भुवनेश्वर कुमार को अगले महीने होने वाले सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए भी उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि ये डोमेस्टिक सीजन छोटा होगा लेकिन आईपीएल 2021 से पहले भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब भारतीय खिलाड़ियों ने दिया स्लेजिंग का मुंह तोड़ जवाब

स्पोर्ट्स फिजियोथेरैपिस्ट ने भुवनेश्वर कुमार की इंजरी को लेकर दी प्रतिक्रिया

मुंबई इंडियंस से जुड़े स्पोर्ट्स फिजियोथेरैपिस्ट हीथ मैथ्यूज ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ऐसा लगता है कि "क्लासिक इंजरी" का शिकार हैं। उन्होंने कहा,

तेज गेंदबाजी के साथ समस्या ये है कि इससे आपके बॉडी पर काफी असर पड़ता है। भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ सालों से काफी दुर्भाग्यशाली रहे हैं और लगातार इंजरी का शिकार हुए हैं। उन्हें बैक स्ट्रेन, साइड स्ट्रेन और हैम्सट्रिंग स्ट्रेन की शिकायत होती रही है। लोअर बैक एरिया में उन्हें काफी दिक्कत होती रही है और ये एक ऐसी जगह है जहां पर तेज गेंदबाजों को मुश्किलें आती हैं।

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ सालों से लगातार इंजरी का शिकार हो रहे हैं। यही वजह रही है कि वो लगातार भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं और अंदर-बाहर होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अगर विराट कोहली की जगह वीरेंदर सहवाग होते तो कभी ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस नहीं लौटते - कोच ए एन शर्मा

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता