भुवनेश्वर कुमार ने IPL में अपनी ट्रेनिंग के बारे में किया बड़ा खुलासा

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलेंगे। भुवी ने आईपीएल (IPL) में ट्रेनिंग को लेकर कहा कि यह टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए की जाएगी क्योंकि टेस्ट क्रिकेट मेरी प्राथमिकता है। आउटलुक से बातचीत में भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा कहा है।

भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि बेशक, रेड-बॉल क्रिकेट मेरे रडार पर है। मैं लाल गेंद को ध्यान में रखकर तैयारी करूंगा। हालांकि टेस्ट मैचों के लिए किस टीम का चयन किया जाएगा यह पूरी तरह से अलग परिदृश्य है। आईपीएल के दौरान मेरा वर्कलोड मैनेजमेंट रेड बॉल को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मेरी प्राथमिकता अभी भी टेस्ट क्रिकेट है। मेरी तरफ से टेस्ट क्रिकेट के लिए मैं सब कुछ करूंगा।

भुवनेश्वर कुमार का योजनाओं पर बयान

मेरठ से आने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं लम्बे समय की अवधि को लेकर इस तरह की योजनाएं नहीं बनाता। पहले जब मैंने ऐसा किया, तब चीजें मेरे हिसाब से नहीं गई। भले ही यह चोट या फॉर्म की वजह से हुआ हो।

भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि वर्कलोड मैनेजमेंट एक ऐसी चीज है जिसकी मैं टीम प्रबंधन के साथ गंभीरता से निगरानी करूंगा। इसलिए हां, क्योंकि मैं लंबे समय से अनफिट था, मुझे यह सुनिश्चित करना था कि मैं फिट रहने के लिए बहुत जोर दूं।

गौरतलब है कि पिछले साल आईपीएल के दौरान चोटिल होकर भुवनेश्वर कुमार बाहर हो गए थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी वह टीम इंडिया में नहीं थे। सीमित ओवर सीरीज के साथ वापसी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma