Create

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा सिर्फ स्विंग से काम नहीं चलेगा

भुवनेश्वर कुमार अपील करते हुए
भुवनेश्वर कुमार अपील करते हुए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। भुवनेश्रर कुमार ने कहा है कि उन्हें पहले ऐसा लगता था कि स्विंग ही सबकुछ है लेकिन धीरे-धीरे उन्हें पता चला कि सिर्फ स्विंग गेंदबाजी के दम पर सफल नहीं हुआ जा सकता है। इसके लिए आपको पेस की भी जरूरत है।

इंडियन टीम में आने के बाद भुवनेश्वर कुमार ज्यादा गति से बॉलिंग नहीं करते थे। वो सिर्फ गेंद को स्विंग कराने पर ध्यान देते थे। जल्द ही उन्हें पता चला गया कि स्पीड पर भी काम करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली को वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने दी अहम सलाह

भुवनेश्वर कुमार का पूरा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में भुवनेश्र कुमार ने अपनी बॉलिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो पहले कुछ सालों के दौरान मुझे ऐसा लगा ही नहीं कि पेस पर भी काम करने की जरूरत है। जैसे-जैसे मैं खेलता गया मुझे एहसास हुआ कि स्विंग के साथ गति की भी जरूरत है। क्योंकि अगर आप 120 या 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर रहे हैं तो फिर बल्लेबाज अपने आपको एडजस्ट कर लेता है। इसलिए मैं अपनी गति को बढ़ाना चाहता था लेकिन मुझे पता नहीं था कि कैसे करना है। बस यही ट्रेंड था कि कड़ी ट्रेनिंग करनी है और जिम में ज्यादा समय बिताना है।

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने इन खबरों को सिरे खारिज कर दिया था और कहा था कि ये सब अफवाह है।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा था कि कुछ आर्टिकल लिखे गए थे जिनमें कहा गया था कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। इस पर मैं कहना चाहूंगा कि कोई भी टीम सलेक्शन हो, मैंने हमेशा खुद को तीनों प्रारूप में खेलने के लिए तैयार किया है और आगे भी ऐसा करता रहूंगा। कृपया सूत्रों के आधार पर इस तरह नहीं लिखें।

ये भी पढ़ें: अहम टूर्नामेंट में मैच ड्रॉ या टाई होने पर इंडिया-न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...