BPXI vs SA: एडेन मार्करम के शानदार शतक की बदौलत अच्छी स्थिति में दक्षिण अफ्रीका की टीम, कप्तान ने किया निराश

Ankit
एडेन मार्करम
एडेन मार्करम

विजयनगरम में खेले जा रहे इकलौते अभ्यास मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक 199/4 का स्कोर बना लिया है। मेहमान टीम की ओर से एडेन मार्करम ने शानदार शतक लगाया। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक टेम्बा बावुमा 55 रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरे दिन बारिश के खलल के कारण सिर्फ 50 ओवरों का ही खेल सम्भव हो पाया।

इससे पहले तीन-दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया। दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। मेहमान टीम को पहला झटका 23 के स्कोर पर ही लग गया। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 23 के स्कोर पर डीन एल्गर(6) को पवेलियन भेज दिया। अगले बल्लेबाज थुनिस डी ब्रुइन भी कुछ कमाल नहीं कर सके और 33 के स्कोर पर 6 रन बनाकर आउट हो गये। हालांकि एडेन मार्करम ने एक छोर संभाले रखा और अगले बल्लेबाज जुबैर हमजा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

प्रोटियाज टीम को तीसरा झटका 78 के स्कोर पर जुबैर हमजा(22) के रूप में लगा। दूसरे छोर से मार्करम ने उम्दा बल्लेबाजी जारी रखी और उन्हें टेम्बा बावुमा का अच्छा साथ मिला। सलामी बल्लेबाज मार्करम ने तेजी से बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गये। बावुमा ने भी अर्धशतक लगाया। कप्तान फाफ डू प्लेसी (9) दूसरे दिन के खेल में आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज बने। उन्हें रविंद्र जडेजा ने 199 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। भारत की ओर से धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका : 199/4* (एडेन मार्करम 100, टेम्बा बावुमा 55*)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now