आर अश्विन और स्टीव स्मिथ दोनों क्लास प्लेयर हैं- सचिन तेंदुलकर

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच हुई बहुचर्चित स्पर्धा के बारे में बात करते हुए कहा कि ये दोनों ही उच्च श्रेणी के खिलाड़ी हैं और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला में अपने मुकाबले में विजेता बनने के लिए बाध्य थे। सचिन तेंदुलकर ने यह भी कहा कि दोनों में अब तक हुए मुकाबले में अश्विन की जीत हुई है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि अश्विन ने स्मिथ को दो बार आउट किया है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि पहले टेस्ट में स्मिथ आर्म बॉल पर आउट हुए। आप इसे सीधी बॉल भी कह सकते हैं जिसे अश्विन ने अलग तरह से डाला। जब अंगुलियाँ गेंद के टॉप पर नहीं होती है, तो एक ऑफ़ स्पिनर की गेंद पिच पर पड़कर फिसलते हुए सीधी जाती है। दूसरे टेस्ट मैच में अंगुलियाँ टॉप पर थी लेकिन यह स्लाइडर नहीं थी। इससे कुछ उछाल और स्पिन मिली। स्टीव स्मिथ ने एक रेगुलर फ्लिक खेला जो ऑफ़ स्पिन के खिलाफ खेला जाता है और फील्डर वहां सही जगह खड़ा किया हुआ था।

सचिन तेंदुलकर ने दोनों को बताया क्लास प्लेयर

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अश्विन ने स्टीव स्मिथ को योजना के तहत आउट किया लेकिन दोनों क्लास प्लेयर हैं। किसी दिन कोई आपसे बेहतर करता है और अब तक दोनों टेस्ट में अश्विन इसमें विजेता बनकर निकले हैं।

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

गौरतलब है कि अश्विन ने पहले और दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारियों में स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजने का काम किया है। स्मिथ को क्रीज पर टिकने से पहले ही वापसी की राह दिखाते हुए अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। उनकी गेंदबाजी से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने में काफी मदद मिली। स्मिथ को दोनों बार ही गेंद समझ में नहीं आई।

Quick Links

Edited by निरंजन