Create
Notifications

मेलबर्न के मैदान में बॉक्सिंग डे टेस्ट पर पूरी क्षमता के मुताबिक दर्शकों को आने की मिली अनुमति 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों का जमावड़ा देखने को मिल सकता है
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों का जमावड़ा देखने को मिल सकता है
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित एशेज (Ashes) सीरीज का इंतजार सभी को है और इस सीरीज के अंतर्गत खेला जाने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच हमेशा ही चर्चा का विषय रहता है। इस बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है और इस टेस्ट से पहले दर्शकों के लिए राहत भरी खबर आई है। कोरोना के कारण लगी पाबंदियों को मेलबर्न से हटा लिया गया है और अब इस मैदान इसकी क्षमता के मुताबिक सौ फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति होगी। इस टेस्ट के साथ ही अगले साल होने वाला ऑस्ट्रेलियन ओपन भी में दर्शकों के आने पर किसी तरह की रोक नहीं होगी।

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनिएल एंड्रूज ने गुरुवार को कहा कि अब राज्य में किसी भी तरीके से इकट्ठा होने पर कोई रोक नहीं होगी।

उन्होंने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा,

चाहे बॉक्सिंग डे पर एमसीजी में 100,000 लोग हों या स्थानीय पब में खड़े लोगों का एक छोटा समूह, यह पूरी तरह से नॉर्मल होगा जिसे विक्टोरिया के लोगों ने बनाया है।

भारत के खिलाफ पिछली गर्मियों में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए महामारी के कारण प्रति दिन दर्शकों की संख्या 30,000 तक सीमित कर दी गयी थी।

Ashes 2021-22 Schedule

पहला टेस्ट मैच, 8-12 दिसम्बर, 2021 (गाबा)

दूसरा टेस्ट मैच, 16-10 दिसम्बर, 2021 (एडिलेड डे-नाईट)

तीसरा टेस्ट मैच, 26-30 दिस्मबर, 2021 (मेलबर्न)

चौथा टेस्ट मैच, 5-9 जनवरी, 2022 (सिडनी)

पांचवां टेस्ट मैच, 14-18 जनवरी, 2022 (पर्थ)

एशेज टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन, नाथन लायन, मिचेल स्वैप्सन।

एशेज टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन , क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now