IPL 2024: गुजरात टाइटंस को नहीं खलेगी हार्दिक पांड्या की कमी, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) में नहीं खलेगी। हार्दिक आगामी आईपीएल में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे और कप्‍तानी भी करेंगे।

शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का नया कप्‍तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या को ट्रेड विंडो के तहत मुंबई इंडियंस में लिया गया और इस कदम ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। हालांकि, हॉग का मानना है कि पांड्या के जाने के बावजूद गुजरात के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम को ऊपर लेकर जा सकते हैं।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या का जाना बड़ा नुकसान है। हां, वो मिडिल ऑर्डर में क्वालिटी ऑलराउंडर हैं, लेकिन टीम उनकी भरपाई कर सकती है। गुजरात के पास गेंदबाजी में काफी गहराई है। हार्दिक टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते थे, लेकिन मुझे नहीं लगा कि वो वहां सर्वश्रेष्‍ठ थे। तो गुजरात टाइटंस उनके बिना भी अच्‍छी टीम है।'

हॉग ने साथ ही कहा कि हार्दिक पांड्या के खेलने का स्‍टाइल गुजरात टाइटंस के बजाय मुंबई इंडियंस को रास आएगा। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा, 'मुंबई इंडियंस के पास लोअर मिडिल ऑर्डर में भारतीय ऑलराउंडर का होना बेहतर संकेत है। मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या वहां जचेंगे। मेरे ख्‍याल से हम हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के साथ उनके सर्वश्रेष्‍ठ रूप में देख पाएंगे।'

याद दिला दें कि हार्दिक पांड्या को 2022 मेगा ऑक्‍शन के समय गुजरात टाइटंस ने खरीदा था। हार्दिक पांड्या ने गुजरात को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया और आईपीएल 2023 में फ्रेंचाइजी रनर्स-अप रही।

हार्दिक पांड्या ने 2022 में गुजरात टाइटंस के साथ शानदार शुरुआत की। उन्‍होंने 15 मैचों में 487 रन बनाए और 8 विकेट लिए। हालांकि, अगले साल ऑलराउंडर के प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट देखने को मिली, जहां उन्‍होंने 346 रन बनाए और केवल 3 विकेट लिए।

जब आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का आमना-सामना होगा तो सभी की नजरें हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर होंगी। इसके अलावा यह भी साफ हो जाएगा कि ब्रैड हॉग का दावा सही है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar