Create
Notifications

ब्रैड हॉग ने चुनी मौजूदा समय की बेस्ट वनडे इलेवन 

भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी ब्रैड हॉग की टीम में शामिल
भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी ब्रैड हॉग की टीम में शामिल
मयंक मेहता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने मौजूदा समय की बेस्ट वनडे इलेवन चुनी है। हॉग ने अपनी टीम में 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है और टीम के कप्तान के तौर पर उन्होंने विराट कोहली को चुना है। हालांकि ब्रैड हॉग की टीम में श्रीलंका से किसी खिलाड़ी को भी नहीं चुना गया है। इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस टीम का हिस्सा नहीं है।

ब्रैड हॉग ने सलामी बल्लेबाजों के तौर पर भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को रखा है। तीन नंबर पर विराट कोहली को जगह की दी गई है और वो इस टीम के कप्तान भी होंगे। पाकिस्तान के टी20 और वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम को अपनी टीम में ब्रैड हॉग ने चौथे नंबर पर रखा है।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए T20I में शतक और अर्धशतक लगाने वाले सभी खिलाड़ियों की लिस्ट

जोस बटलर है ब्रैड हॉग की टीम के विकेटकीपर

ब्रैड हॉग ने 5 और 6 नंबर इंग्लैंड के दो खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोस बटलर को रखा है। बटलर इस टीम के विकेटकीपर होंगे, तो स्टोक्स ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। सातवें नंबर पर उन्होंने विश्व के शानदार फील्डर में से एक रविंद्र जडेजा को रखा है।

तेज गेंदबाजों के तौर पर ब्रैड हॉग ने न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्यूसन, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और भारत के मोहम्मद शमी को रखा है। इस टीम में स्पिनर के तौर पर भारत के युजवेंद्र चहल को जगह दी है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिनके साथ महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं, उनके नाम आप नहीं जानते होंगे

ब्रैड हॉग की टीम में भारत से सबसे ज्यादा 5, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से 2-2 और न्यूजीलैंड एवं पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को अपनी टीम में रखा है। इस टीम में ब्रैड हॉग ने कहा कि आरोन फिंच और केन विलियमसन दो अनलकी खिलाड़ी रहे, जोकि जगह नहीं बना पाए।

चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग की मौजूदा समय की बेस्ट वनडे इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आजम, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर),रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मिचेल स्टार्क, लोकी फर्ग्यूसन और युजवेंद्र चहल।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...