Create

टिम डेविड के ऑस्ट्रेलिया टीम में सेलेक्शन के लिए नियमों में बदलाव की मांग 

टिम डेविड (Photo Credit - IPLT20)
टिम डेविड (Photo Credit - IPLT20)

टिम डेविड (Tim David) के ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) में सेलेक्शन के लिए पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने नियमों में बदलाव की मांग की है। ब्रैड हॉग के मुताबिक टिम डेविड को टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा जरूर होना चाहिए और इसीलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नियमों में बदलाव करके उन्हें टीम में शामिल करना चाहिए।

टिम डेविड की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया था। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने अपनी धुआंधार पारियों के दम पर टीम को मैच जिताया। उन्होंने कई लंबे-लंबे छक्के इस दौरान लगाए।

टिम डेविड जिस तरह से छक्के लगाते हैं उनकी इस स्किल से हर कोई प्रभावित है और इसी वजह से ब्रैड हॉग चाहते हैं कि उनका सेलेक्शन ऑस्ट्रेलियाई टीम में हो। हालांकि डेविड के साथ दिक्कत ये है कि अभी तक उन्होंने एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नियमों के मुताबिक फर्स्ट क्लास कॉन्ट्रैक्ट के बिना किसी भी प्लेयर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिलती है।

टिम डेविड के लिए नियमों में हो बदलाव - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक नियमों में बदलाव करके टिम डेविड को कंगारू टीम में सेलेक्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा,

इश्यू ये है कि ऑस्ट्रेलिया का नियम है कि अगर आपके पास फर्स्ट क्लास का कॉन्ट्रैक्ट नहीं है तो फिर आप टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं। टिम डेविड के पास वो कॉन्ट्रैक्ट नहीं है। ऑस्ट्रेलिया को इस नियम में बदलाव करना होगा। आप इस तरह के बेवकूफाना नियमों से टिम डेविड जैसे प्लेयर को बाहर नहीं बैठा सकते हैं।

ब्रैड हॉग के मुताबिक स्टीव स्मिथ को टॉप ऑर्डर में प्रमोट करना चाहिए और उनकी जगह पांचवें नंबर पर मार्कस स्टोइनिस का चयन करना चाहिए। इसके बाद छठे नंबर पर टिम डेविड को भेजना चाहिए जो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment