Create
Notifications

मोहम्मद सिराज को जोस बटलर के लिए खतरा बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

जोस बटलर और मोहम्मद सिराज के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है
जोस बटलर और मोहम्मद सिराज के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज शानदार फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। इस मुकाबले से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के लिए आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को बड़ा खतरा बताया है। उनके मुताबिक सिराज और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज बटलर को मुश्किल में डाल सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर हॉग ने कहा कि सिराज दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंद को स्विंग कराते हुए अंदर की तरफ लाते हैं और इससे जोस बटलर को परेशानी हो सकती है। इसके अलावा उन्होंने हर्षल पटेल को भी विविधताओं के कारण राजस्थान के ओपनर के सामने एक अच्छा विकल्प बताया।

उन्होंने कहा,

मोहम्मद सिराज, जिस तरह से वह अभी गेंदबाजी कर रहा है, वह गेंद को दाएं हाथ वालों के लिए अंदर ला रहा है और वह उस मध्य और लेग स्टंप लाइन पर आक्रमण करना पसंद करता है। वह जोस बटलर के खिलाफ शानदार होगा। मैं वास्तव में हर्षल पटेल का इंतजार कर रहा हूं। उनकी धीमी गेंदों और गति में बदलाव के साथ, और वह बाउंसर के साथ-साथ वाइड धीमी गेंदों और यॉर्कर के साथ आक्रमण करने के लिए भी तैयार हैं। वह बहुत ही कंफ्यूज करता है और वह चकमा देने के मामले में किरोन पोलार्ड से बेहतर है।

इसके अलावा उन्होंने जोस हेज़लवुड और लेग स्पिनर वनिंदू हसारंगा को भी बटलर को चुनौती देने वाले गेंदबाजों के रूप में बताया।

हॉग ने आगे कहा,

जोश हेज़लवुड बटलर के खिलाफ बहुत अच्छे होंगे। जाहिर तौर पर वह लेग-स्पिन के खिलाफ उतने अच्छे नहीं हैं, इसलिए वनिंदू हसारंगा भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

जोश हेजलवुड के इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद कम ही है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ी को आज पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच के खत्म होने के बाद ही खेलने की इजाजत मिलेगी।

youtube-cover

जोस बटलर के पास मिड-विकेट की तरफ मारने की ताकत नहीं है - ब्रैड हॉग

जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ 68 गेंदों में 100 रन की पारी खेली और कुछ जबरदस्त शॉट भी खेले थे। हालांकि हॉग का मानना है कि जब गेंद लेग स्टंप पर होती है तो बटलर सहज नहीं दिखते हैं और उसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की अंदर आती गेंदों पर भी परेशानी होती है।

उन्होंने आगे कहा,

जोस बटलर ने दूसरी रात शतक बनाया और यह शानदार था। लेकिन वह शरीर में बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष कर रहा था। वह लेग स्टंप पर पिच की गई किसी भी गेंद पर अटैक नहीं करना चाहता था। और घुटने की ऊंचाई वाली गेंदों को मिड-विकेट पर मारने के लिए उसके पास ताकत नहीं है। यदि आप राइट आर्म ओवर द विकेट गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको उस पर मिडिल और ऑफ पर अटैक करना होगा, जबकि बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए गेंद अंदर लानी होगी। अगर आप ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो आपको दूर गेंदबाजी करनी होगी क्योंकि वह फुट मूवमेंट नहीं करता। लेकिन अगर आप इसे ऑफ-स्टंप पर या थोड़ा बाहर रखते हैं, तो वह बड़ा शॉट खेलेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...