Create

ब्रैड हॉग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया चयन, दिग्गज खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है तो वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनका चयन उन्होंने नहीं किया।

ब्रैड हॉग ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का चयन किया है और शिखर धवन को बाहर कर दिया है। उन्होंने कहा कि मिडिल ऑर्डर में अटैकिंग बल्लेबाजों की जरूरत है और इसीलिए कोहली को ओपन करना होगा।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड में प्रमुख टीम के लिए खेलेंगे मैच, टेस्ट सीरीज से पहले लिया फैसल

इसके बाद तीसरे नंबर के लिए उन्होंने सूर्यकुमार यादव, चौथे नंबर के लिए के एल राहुल और पांचवें नंबर के लिए ऋषभ पंत का चयन किया। ब्रैड हॉग के मुताबिक वो पंत का इस्तेमाल एक फ्लोटर के तौर पर करेंगे और अगर किसी मुकाबले में विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो फिर उनको प्रमोट भी किया जा सकता है।

इसके बाद उन्होंने छठे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर रविंद्र जडेजा का चयन किया। ब्रैड हॉग ने ये भी कहा कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक का ही चयन किया जा सकता है और वर्तमान फॉर्म के आधार पर चहल आगे हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके कुलदीप यादव अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

तेज गेंदबाजों के तौर पर हॉग ने स्विंग पर ज्यादा जोर दिया। यही वजह रही कि उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर का चयन किया और जसप्रीत बुमराह को भी चुना। हॉग ने अपनी इस इलेवन में श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रैड हॉग की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने सूर्यकुमार यादव की ऑल टाइम IPL इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment