Create
Notifications

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पहले मैच के लिए मुंबई इंडियंस की टीम का किया चयन

reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Austalia) के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पहले मैच की संभावित इलेवन का चयन किया है। सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ उन्होंने क्विंटन डी कॉक को रखा है। इसके बाद मध्यक्रम सहित ऑल राउंडर खिलाड़ी अपनी टीम में उन्होंने चुने हैं।

हॉग को लगता है कि रोहित लम्बी पारी खेल सकते हैं, स्कोरिंग दर बढ़ाने का श्रेय डी कॉक को होना चाहिए। तीसरे और चौथे नम्बर पर हॉग ने सूर्यकुमार यादव और इशान किशन का नाम लिया, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू किया। एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में ब्रैड हॉग ने यह टीम बताई है।

ब्रैड हॉग की मुंबई इंडियंस इलेवन

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

ब्रैड हॉग ने उन गेंदबाजों को ज्यादा तरजीह दी है जो गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी अच्छे हों। यही कारण है कि उन्होंने स्पिनर के तौर पर पीयूष चावला और तेज गेंदबाजी में कूल्टर नाइल का नाम शामिल किया है। ये दोनों खिलाड़ी आवश्यकता होने पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरोन पोलार्ड के रूप में प्रोपर ऑल राउंडर टीम में शामिल किये गए हैं।

मुंबई इंडियंस की टीम ने पिछले दो सीजन में लगातार खिताबी जीत हासिल की है। ऐसे में कहा जा सकता है कि मुंबई इंडियंस इस बार भी प्रबल दावेदारों में शामिल है। हालांकि डिफेंडिंग चैम्पियन होने के कारण मुंबई इंडियंस के ऊपर दबाव भी रहेगा लेकिन इस टीम के पास धाकड़ खिलाड़ियों की खेप है जो किसी भी मुकाबले को जीतने का दमखम रखते हैं।

आईपीएल का आगाज 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...