Create

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन किया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आईपीएल (IPL) के आगाज से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। हालांकि चौंकाने वाली बात ये रही कि आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में हॉग ने न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज काइले जैमिसन को जगह नहीं दी है।

काइले जैमिसन के लिए आईपीएल की नीलामी में काफी महंगी बोली लगी थी। कई टीमों ने उन्हें खरीदने की कोशिश की थी और इस दौरान उनके लिए लगातार बोली लगती चली गई। आखिर में आरसीबी ने 15 करोड़ की भारी भरकम रकम में उन्हें खरीदा।

काइले जैमिसन लंबे कद के जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं और निचले क्रम में बैटिंग भी कर सकते हैं। इसके बावजूद ब्रैड हॉग ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। उन्होंने चार विदेशी प्लेयर्स के तौर पर एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन और डेनियल क्रिस्चियन को शामिल किया है। डेनियल क्रिस्चियन को भी आरसीबी ने इस बार काफी महंगी रकम में खरीदा था और ग्लेन मैक्सवेल भी काफी महंगे बिके थे।

ये भी पढ़ें: "शोएब अख्तर ने मुझसे 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के टिकट मांगे थे और मैंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान फाइनल में नहीं जाएगा"

ब्रैड हॉग ने जो प्लेइंग इलेवन चुनी है उसके हिसाब से कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड टी20 सीरीज के दौरान ही कोहली ने कह दिया था कि वो आईपीएल में पारी की शुरुआत करेंगे। हॉग ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी टीम में शामिल किया है।

ब्रैड हॉग ने चुनी आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्चियन, मोहम्मद अजहरुद्दीन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलयर्स ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन का किया ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...