IPL 2024 Auction: मिचेल स्‍टार्क को टारगेट कर सकती है गुजरात टाइटंस, पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज ने किया दावा 

India v Australia - ICC Men
मिचेल स्‍टार्क के बारे में उम्‍मीद है कि फ्रेंचाइजी उन्‍हें खरीदने के लिए दिल खोलकर रकम खर्च करेंगी

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्‍गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा कि 2022 चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) मंगलवार को दुबई में कोका-कोला एरीना में होने वाली आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन के लिए नीलामी में तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) को खरीदने पर निशाना साध सकती है।

ध्‍यान दिला दें कि दुबई में होने वाली नीलामी के लिए 332 खिलाड़‍ियों को शॉर्ट लिस्‍ट किया गया, जिसमें से 10 फ्रेंचाइजी कुल 77 स्‍थानों को भरेंगी। यह पहला मौका है जब आईपीएल नीलामी का आयोजन भारत के बाहर हो रहा है।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि गुजरात टाइटंस के पास खर्च करने के लिए सबसे ज्‍यादा रकम है और ऐसे में वो ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर ट्रैविस हेड व तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को खरीदने पर ध्‍यान दे सकती है। पता हो कि गुजरात टाइटंस के पास 38.15 करोड़ रुपये का पर्स है और उसे दो विदेशी सहित कुल आठ स्‍थान भरने हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन ब्रैड हॉग ने कहा, 'गुजरात टाइटंस के पास सबसे ज्‍यादा रकम खर्च करने को है। वो ट्रैविस हेड के लिए मोटी बोली लगा सकते हैं। उन्‍हें आक्रामक ओपनर की जरुरत है और हेड उनके लिए उपयुक्‍त विकल्‍प हैं। गुजरात के पास बहुत मोटी रकम है कि वो गेंदबाजी विभाग में मोहम्‍मद शमी के साथ विदेशी तेज गेंदबाज को खरीदने पर ध्‍यान दे सकते हैं। तो मिचेल स्‍टार्क पर नजरें रहेंगी।

ब्रैड हॉग ने साथ ही कहा कि अगर स्‍टार्क और मोहम्‍मद शमी एकसाथ नई गेंद से गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे तो गुजरात टाइटंस को हराना बहुत मुश्किल होगा। पता हो कि आईपीएल 2023 और वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में मोहम्‍मद शमी सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

हॉग ने कहा, 'मिचेल स्‍टार्क को खरीदने पर गुजरात टाइटंस पूरा ध्‍यान लगा सकती है। वो टीम के लिए शानदार साबित हो सकते हैं। बस कल्‍पना कीजिए कि शमी और स्‍टार्क पावरप्‍ले में गुजरात टाइटंस के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं। इन दोनों की गेंदों पर प्रहार करना बिलकुल भी आसान नहीं होगा।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar