Hindi Cricket News - ब्रैड हॉग ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अहम सुझाव दिया

Enter caption
Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम सुझाव दिया है। कोरोनावायरस के कारण फिलहाल दुनिया भर में कहीं भी क्रिकेट का अयोजन नहीं हो पा रहा है और इसी को मद्देनजर रखते हुए हॉग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट के बदले चार्टर्ड फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया लाया जाए।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में ही होना है, लेकिन उन्होंने COVID-19 को देखते हुए अगले 6 महीने के लिए बाहर से आने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया है। हॉग ने हालाँकि यह भी सुझाव दिया कि सभी टीमों के खिलाड़ी सेल्फ-आइसोलेशन नियम के तहत एक महिला पहले भी ऑस्ट्रेलिया आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें - सरकार की मंजूरी के बिना पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सकता भारत

ब्रैड हॉग ने ट्वीट करते हुए कहा," हमें तय समय के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना चाहिए। लॉकडाउन के कारण काफी खिलाड़ी फिलहाल ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे हैं और इसी वजह से हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से एक महीना पहले ऑस्ट्रेलिया बुला सकते हैं। हम कमर्शियल फ्लाइट की जगह चार्टर्ड फ्लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं और फ्लाइट में बैठने से पहले सभी का टेस्ट भी होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उन्हें दो हफ्ते के लिए आइसोलेशन में रखा जाए और उसके बाद फिर उनका टेस्ट किया जाए, ताकि यह पता चले सके कि खेलने के लिए फिट हैं या नहीं।"

हॉग ने यह भी बताया कि अगले कुछ महीनों के लिए ऑस्ट्रेलिया में एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना मना है, ऑस्ट्रेलिया में काफी जगह होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करवाया जा सकता है। उन्होंने वेस्ट ऑस्ट्रेलया के ऑप्टस स्टेडियम का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां पर मैचों का आयोजन करवाया जा सकता है।

इससे पहले आईसीसी के सूत्रों के मुताबिक अभी तक किसी भी सदस्य बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम में बदलाव लाने को नहीं कहा है। कार्यक्रम के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now