ब्रैड हॉग ने बताया आखिर कैसे ऋषभ पंत की बल्लेबाजी में आएगा सुधार, कही ये बड़ी बात

ब्रैड हॉग
ब्रैड हॉग

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी के कारण कई बार चर्चा में रहते हैं। कोरोना वायरस के कारण अभी क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें एक दिमागी कोच की जरूरत है। इतना ही नहीं इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा है कि पंत के अंदर काफी टैलेंट है।

ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा है,'जब भी मैं टीवी खोलता हूं और ऋषभ पंत क्रीज पर आते हैं जो कि एक एंटरटेनिंग बल्लेबाज हैं। उनकी दिक्कत ये है कि उनके अंदर बहुत ज्यादा टैलेंट है, लेकिन वो ये नहीं जानते कि उन्हें इसके साथ करना क्या है। वो मानसिक कोच का सहारा ले सकते हैं। बहुत से महान खिलाड़ी उसका सहारा लेते हैं। उनके लिए बस मानसिकता की बात है।'

ये भी पढ़े- IPL 2020: टूर्नामेंट रद्द होने की संभावनाओं के बीच बेन स्टोक्स कर रहे आईपीएल की तैयारी

बता दें, विश्व कप के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम से बाहर हैं ऐसे में सेलेक्टर्स ने ऋषभ पंत को मौका दिया। हालांकि, ऋषभ पंत लगातार खराब बल्लेबाजी करते रहे और वो बड़ा शाॉट खेलने के चक्कर में लगातार अपना विकेट गंवाते रहे। ऐसे में जब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में चोटिल हुए तो उनकी जगह केएल राहुल को विकेटकीपिंग का मौका दिया गया।

केएल राहुल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने बतौर विकेटकीपर अपने आप को साबित किया। भारतीय टीम जब न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी तब कप्तान कोहली ने केएल राहुल को लगातार मौके दिए। केएल राहुल ने इस सभी मौके का पूरा फायदा उठाया और वो ओपनिंग छोड़कर नंबर पांच पर खेले और वहां पर भी खुद को साबित किया। हालांकि टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को एक बार फिर मौका दिया गया जहां उन्होंने कुछ अच्छी विकेटकीपिंग भी की और संभल कर बल्लेबाजी भी की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now