भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में जॉनी बेयरेस्टो बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड, कोच ब्रेंडन मैक्कलम की प्रतिक्रिया आई सामने

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
India v England - 2nd Test Match: Day Four

इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने जा रहे हैं। ये मुकाबला जॉनी बेयरेस्टो के टेस्ट करियर का 100वां मैच होगा। इसके साथ ही बेयरेस्टो 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने बेयरेस्टो की इस उपलब्धि को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये बेयरेस्टो के लिए काफी भावुक कर देने वाला लम्हा होगा और हम सब इस मोमेंट का इंतजार कर रहे हैं।

जॉनी बेयरेस्टो की अगर बात करें तो उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में किया था। तबसे लेकर अभी तक वो इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 176 पारियों में 36.43 की औसत से 5974 रन बनाए हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में 12 अर्धशतक लगा चुके हैं। अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान बेयरेस्टो के पास 6 हजार रन पूरे करने का भी मौका रहेगा। वो इस कीर्तिमान से सिर्फ 26 रन दूर हैं।

जॉनी बेयरेस्टो के लिए ये काफी इमोशनल लम्हा होगा - ब्रेंडन मैक्कलम

जॉनी बेयरेस्टो के 100वें टेस्ट मैच को लेकर ब्रेंडन मैक्कलम काफी उत्साहित हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,

जॉनी बेयरेस्टो अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इस मैच में वो बेहतर प्रदर्शन करेंगे। जॉनी बेयरेस्टो को भी माइलस्टोन पसंद है। ये उनके लिए काफी इमोशनल लम्हा होगा। हर किसी को जॉनी की स्टोरी के बारे में पता है और आप सबको पता है कि वो काफी भावुक इंसान हैं। इतने बड़े रिकॉर्ड के मायने उनके लिए काफी ज्यादा हैं। ये उनके लिए बहुत ही इमोशनल लम्हा होगा और हम सब ऐसे समय में उनके साथ होंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ये टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है। वो चाहेगे कि आखिरी मैच जीतकर सम्मान के साथ विदाई ली जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता