इंग्लैंड का टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रेंडन मैकलम ने दी प्रतिक्रिया, बेन स्टोक्स को लेकर कही ये बात

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 1
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 1

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीते गुरुवार को पूर्व न्यूजीलैंड क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम (Brendon Mccullum) को अपना नया टेस्ट कोच नियुक्त किया है। क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) द्वारा अपना पद छोड़ने के बाद से ही इंग्लिश बोर्ड एक नए कोच की तलाश कर रही थी। 40 साल के मैकलम ने अब तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट में काफी कोचिंग की है, लेकिन किसी नेशनल टीम के साथ वह पहली बार कोचिंग करते हुए दिखाई देंगे।

इंग्लैंड का टेस्ट कोच बनने के बाद मैकलम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वह नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के साथ काम करने को देख रहे हैं। ईसीबी द्वारा जारी किए गए बयान में मैकलम ने कहा,

मैं यह कहना चाहूंगा कि इंग्लैंड की टेस्ट सेटअप में शामिल किए जाने का मौका मिलने पर मैं काफी ज्यादा खुश हूं। इस रोल को स्वीकार करते समय मुझे इस बात का एहसास है कि वर्तमान समय में टीम किन चुनौतियों से गुजर रही है और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि टीम मजबूती से वापसी करे। किसी टीम के माहौल में बदलाव लाने को लेकर मैं अनभिज्ञ नहीं हूं और मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बेन स्टोक्स एक शानदार कैरेक्टर है और मैं उनके साथ काम करने को लेकर देख रहा हूं।

2019 से कोचिंग कर रहे हैं मैकलम

न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी20 मुकाबले खेलने वाले मैकलम ने फरवरी 2019 में अपने क्रिकेटिंग करियर का आखिरी मुकाबला खेला था। इसके बाद उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का कोच बना दिया गया था। उनकी कोचिंग में टीम ने चौथी बार प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था।

इसके अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के भी कोच हैं। मैकलम की कोचिंग में टीम ने पिछले साल का फाइनल खेला था, लेकिन इस सीजन उनका प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now