Create
Notifications

बेन स्टोक्स के साथ काम करने को लेकर ब्रेंडन मैक्कलम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England & New Zealand Net Sessions
England & New Zealand Net Sessions
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के साथ काम करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मैक्कलम ने कहा कि वो और स्टोक्स एक जैसे ही हैं। हालांकि खतरा भी इसको लेकर ही था कि हमारी सोच एकदम काफी मिलती-जुलती है लेकिन हमने काफी अच्छा तालमेल बैठाया।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम को अपना नया टेस्ट कोच नियुक्त किया था। वहीं जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया था। दोनों ही दिग्गजों की अगुवाई में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हराया। इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के दौरान काफी आक्रमक खेल दिखाया और इसका श्रेय हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम को दिया गया।

हमारा मेन फोकस टीम में सुधार लाने पर है - ब्रेंडन मैक्कलम

मैक्कलम ने बेन स्टोक्स के साथ अपने तालमेल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वो दोनों ही टीम की कमियों को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। SENZ Radio के साथ खास बातचीत में ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा,

मेरे हिसाब से बेन स्टोक्स अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं और एक लीडर के तौर पर वो अपनी टीम को काफी आगे लेकर जाना चाहते हैं। इससे उनकी पर्सनैलिटी का पता चलता है और मेरी भी पर्सनैलिटी वैसी ही है। खतरा इस बात का था कि हम दोनों कुछ ज्यादा ही एक जैसे हैं। हालांकि हमने खुद को मोटिवेट किया और टीम में सुधार लाने के बारे में सोचा। जिस भी विभाग में कमी है उसे हम दूर करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को अब भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भी हिस्सा लेना है। ये मुकाबला एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इंडियन टीम को कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...