Create

'Bazball' को लेकर स्टीव स्मिथ की टिप्पणी पर ब्रेंडन मैकलम ने दी प्रतिक्रिया 

ब्रेंडन मैकलम ने स्टीव स्मिथ से सहमति जताई है
ब्रेंडन मैकलम ने स्टीव स्मिथ से सहमति जताई है

ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCllum) ने जब से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच का पद संभाला है, तब से बैजबाल शब्द की चर्चा काफी हुई है। यह शब्द क्रिकेट वर्ल्ड में काफी चर्चित हो चुका है। मैकलम की अगुवाई में इंग्लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेलने का एप्रोच अपनाया हुआ है और वे पिछले चार मैचों में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल कर चुके हैं। इंग्लिश खिलाड़ियों की इस आक्रामक शैली को ही 'बैजबाल' से परिभाषित किया है। इसका मतलब है कि लगातार बल्लेबाजी में आक्रामक क्रिकेट खेलना।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ को यकीन नहीं है कि इंग्लैंड का दृष्टिकोण वही रहेगा जब वे जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की तिकड़ी का सामना तेज गेंदबाजों की मददगार परिस्थितियों में करेंगे।

सेन डब्ल्यूए ब्रेकफास्ट पर एडम गिलक्रिस्ट के साथ बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्रेंडन मैकुलम ने कहा,

मैंने देखा कि वे (टिप्पणियां) कहीं न कहीं एक फीड पर फ्लिक करते हैं। यह बिल्कुल सही है, जब हम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे तो यह एक बड़ी चुनौती होगी। यह हमारे तरीके को चुनौती देने वाला है और यह चुनौती देने वाला है कि हम क्या हासिल करने में सक्षम हैं और मेरे हिसाब से यह काफी रोमांचक है।

मैकलम ने भारत और न्यूजीलैंड को टॉप क्वालिटी वाली टीम बताया लेकिन उन्होंने कहा कि पुरानी प्रतिद्वंदिता की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अलग तरह की चुनौती होगी।

मुझे वास्तव में वह मूर्खतापूर्ण शब्द पसंद नहीं है - बैजबाल को लेकर मैकलम की प्रतिक्रिया

मैकलम ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं मालूम है कि ये बैजबाल क्या है। इंग्लिश मीडिया ने इसे लोकप्रिय बनाया है लेकिन इंग्लिश हेड कोच ने इसे मूर्खतापूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा,

मुझे वास्तव में वह मूर्खतापूर्ण शब्द पसंद नहीं है जिसे लोग चर्चित कर रहे हैं।

उन्होंने समझाया कि इंग्लैंड न केवल सभी गेंदबाजों पर लगातार हमला करने के बारे में सोच रहा है, बल्कि यह तय करने की कोशिश कर रहा है कि किन गेंदबाजों को निशाना बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार इंग्लैंड ने दबाव को भी खूबसूरती से झेला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment