Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया कि आईपीएल के पहले सीजन में 158 रनों की पारी खेलने के बाद सौरव गांगुली ने उनसे क्या कहा था

ब्रेंडन मैक्कलम
ब्रेंडन मैक्कलम
Nitesh
CONTRIBUTOR
Modified 09 Sep 2020, 11:02 IST
न्यूज़
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने आईपीएल 2008 में अपनी 158 रनों की विस्फोटक पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया है कि उस धुआंधार पारी को खेलने के बाद केकेआर के कप्तान सौरव गांगुली ने उनसे क्या कहा था।

केकेआर की वेबसाइट पर बात करते हुए ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा कि सौरव गांगुली के उस बयान का मतलब समझने में उन्हें काफी साल लग गए। उन्होंने बताया कि गांगुली ने मुझसे उस पारी के बाद कहा था कि तुम्हारी लाइफ हमेशा के लिए बदल गई है और उस वक्त मुझे बिल्कुल भी उस चीज का मतलब नहीं पता था। हालांकि कहीं ना कहीं मैं उनसे 100 प्रतिशत सहमत हूं।

आपको बता दें कि ब्रेंडन मैक्कलम ने आईपीएल इतिहास के पहले मुकाबले में ही जबरदस्त पारी खेली थी। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 73 गेंद पर 158 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। मैक्कलम की उस पारी ने पूरे आईपीएल का मोमेंटम सेट कर दिया था और उसके बाद से आईपीएल ने जबरदस्त सफलता हासिल की। अब तक 12 सीजन बीत जाने के बावजूद लोग उस पारी को नहीं भूले हैं।

ब्रेंडन मैक्कलम इस आईपीएल सीजन केकेआर के हेड कोच हैं और एक कोच के तौर पर वो अपनी टीम को चैंपियन बनाना चाहते हैं।

ब्रेंडन मैक्कलम ने इससे पहले भी अपनी इस पारी को लेकर बयान दिया था

मैक्कलम ने इससे पहले भी बयान दिया था कि केकेआर फ्रेंचाइजी ने मुझे जो मौका दिया, उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहुंगा। टीम के मालिक शाहरुख खान ने मुझसे कहा था कि तुम हमेशा नाइट राइडर्स के साथ रहोगे। इसलिए जब मुझे फिर से केकेआर की टीम से जुड़ने का मौका मिला तो मैंने शाहरुख की बात को याद किया कि तुम हमेशा केकेआर के साथ जुड़े रहोगे। मुझे लगा कि ये एक और मौका है।

ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा था कि उस रात के 3 घंटे ने मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदलकर रख दी। उससे मेरी पूरी फैमिली की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई, इसके लिए मैं खुद को काफी भाग्यशाली मानता हूं। ये सब मैं अपने टीम के साथी खिलाड़ियों के बिना नहीं हासिल कर सकता था।

ये भी पढ़ें: अनिल कुंबले का बड़ा बयान, कहा मैं आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच देखना चाहता हूं

Published 09 Sep 2020, 11:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit