Create

अनिल कुंबले का बड़ा बयान, कहा मैं आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच देखना चाहता हूं 

अनिल कुंबले
अनिल कुंबले
Nitesh

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो आईपीएल में भारतीय कोच ज्यादा देखना चाहते हैं। कुबंले के मुताबिक ये इंडियन प्रीमियर लीग है इसलिए यहां पर विदेशी कोच की बजाय भारतीय कोच को ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए।

अनिल कुंबले आईपीएल में एकमात्र हेड कोच हैं। बाकी सभी टीमों के हेड कोच विदेशी हैं। ब्रेंडन मैक्कलम केकेआर, रिकी पोटिंग दिल्ली कैपिटल्स, स्टीफन फ्लेमिंग चेन्नई सुपर किंग्स, महेला जयवर्द्धने मुंबई इंडियंस, ट्रेवर बेलिस सनराइजर्स हैदराबाद, एंड्रु मैक्डोनाल्ड राजस्थान रॉयल्स और साइमन कैटिच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच हैं।

पीटीआई से बातचीत में अनिल कुंबले ने कहा कि मैं आईपीएल में ज्यादा भारतीय कोच देखना चाहता हूं। अभी भारतीय कोच उतने ज्यादा नहीं हैं। मैं चाहता हूं कि हेड कोच के तौर पर ज्यादा भारतीय कोच रहें। ये देखकर हैरानी होती है कि आईपीएल में केवल एक ही भारतीय हेड कोच है। हालांकि मेरे हिसाब से आने वाले समय में चीजें बदलेंगी।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह बिग बैश लीग में खेल सकते हैं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तलाश कर रहा टीम

अनिल कुंबले ने क्रिस गेल को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

इससे पहले अनिल कुंबले ने अपनी टीम के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को लेकर भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि क्रिस गेल मैदान के बाहर भी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उनके मुताबिक गेल इतने अनुभवी हैं कि वो एक मेंटर की भूमिका भी निभा सकते हैं। अनिल कुंबले के इस बयान से ये भी संकेत मिलता है कि शायद क्रिस गेल को लगातार हर मैच में खेलने का मौका ना मिले।

मीडिया से मुखातिब होते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि हमें मेन ग्राउंड की कंडीशंस के बारे में पहले देखना होगा। जहां तक क्रिस गेल का सवाल है तो एक प्लेयर के अलावा भी उनकी और भूमिका है। उनके पास जितना अनुभव है, युवा खिलाड़ी उनसे काफी कुछ सीखते हैं। हम केवल क्रिस गेल को एक बैट्समैन के तौर पर नहीं चाहते हैं बल्कि एक लीडर के तौर पर चाहते हैं जो युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करे। मैं चाहता हूं कि वो प्लेयर्स को मेंटोर करें।

ये भी पढ़ें: "अगर आंद्रे रसेल आईपीएल में तीसरे नंबर पर बैटिंग करें तो वो दोहरा शतक भी बना सकते हैं"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...