Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: ब्रेंडन मैकलम बन सकते हैं कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
1.63K   //    09 Aug 2019, 16:39 IST

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने हाल ही में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया है। अब वह कोच के रूप में अपनी दूसरी पारी का आगाज करने जा रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी खबर के मुताबिक मैकलम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में नजर आ सकते हैं। इसके अलावा उन्हें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच की भूमिका में भी देखा जा सकता है। ये दोनों टीमें एक ही फ्रेंचाइजी की हैं।

वह कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 लीग में टोरंटो नेशनल्स की ओर से अंतिम बार खेले थे, जो कि बतौर खिलाड़ी उनका आखिरी टूर्नामेंट रहा । 37 साल के मैकलम 30 अगस्त से यूरो टी 20 स्लैम में खेलने वाले थे, लेकिन उन्होंने अचानक से संन्यास की घोषणा की। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार मैकलम को कैरिबियाई प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने मुख्य कोच का प्रस्ताव दिया था, इसीलिए उन्होंने तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया।

Hindi Cricket News: डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टी20 खेलना जारी रखेंगे

मैकलम ने अपने संन्यास के वक्त भी अपने कोचिंग करियर की बात कही थी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “मैं बेहद गर्व और संतोष के साथ इस बात का ऐलान कर रहा हूं कि मैं ग्‍लोबल टी20 लीग के बाद क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले रहा हूं। अब मैं यूरो टी20 स्‍लैम में नहीं खेलूंगा। मै आयोजकों का समर्थन करने के लिए धन्‍यवाद करना चाहता हूं। मेरा अगला पड़ाव कोचिंग रहेगा।"

पूर्व कीवी कप्तान मैकलम ने न्यूज़ीलैंड की ओर से 101 टेस्ट में 6453 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 12 शतक भी अपने नाम किये हैं। दूसरी तरफ उन्होंने 260 एकदिवसीय मैचों में न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है और इस बीच पांच शतकों के साथ 6083 रन बनाये हैं। इसके आलावा मैकलम ने 71 टी20 मैचों में 2140 रन बनाये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...