Hindi Cricket News: डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टी20 खेलना जारी रखेंगे

Ankit
डेल स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में 439 विकेट लिए हैं
डेल स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में 439 विकेट लिए हैं

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि स्टेन एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्वीट किया, "डेल स्‍टेन ने लाल गेंद वाली क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्‍यास लेने का ऐलान किया है। आधुनिक जगत के महान तेज गेंदबाजों में से एक स्टेन ने अपने करियर पर विराम लगा दिया है।"

डेल स्टेन सीमित प्रारूप में टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने उनके हवाले से ट्वीट किया, "आज मैं खेल के एक प्रारूप से दूर जा रहा हूं जिसे मैं बहुत पसंद करता हूं। मेरी राय में टेस्ट क्रिकेट इस खेल का सबसे अच्छा प्रारूप है। यह आपका मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से परीक्षण करता है।"

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

डेल स्टेन को शनिवार को 'स्ट्रीटवाइस अवॉर्ड' से नवाज़ा गया था। 36 वर्षीय स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना टेस्ट पर्दापण साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने प्रोटियाज टीम के 93 टेस्ट खेले और इस दौरान उन्होंने 22.95 की औसत से 439 विकेट अपने नाम किये। वह टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

36 वर्षीय स्टेन ने साल 2016 में अपने कंधे की सर्जरी कराई थी। वह अपने करियर में चोट से जूझते रहे हैं। इससे पहले वो विश्व कप से भी, कंधे की चोट के कारण बाहर हो गये थे। विश्व कप में उनकी जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्युरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now