Create
Notifications

ब्रेट ली ने बताया कि उनके समय के दो बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज कौन से थे जो उनके फेवरिट थे

ब्रेट ली
ब्रेट ली
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने बताया है कि उनके समय के दो बेहतरीन बल्लेबाज कौन से थे जो उनके फेवरिट थे। उन्होंने बताया कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और ब्रायन लारा (Brian Lara) उनके फेवरिट टेस्ट बल्लेबाज थे।

आईसीसी की प्रेस रिलीज में उन्होंने लारा और सचिन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरे समय के मेरे फेवरिट टेस्ट बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा हैं। ब्रायन लारा फ्लैमब्वॉयंट थे। अगर मैंने उनको छह गेंद एक ही जगह पर डालने का फैसला किया, जैसे कि मैंने उन्हें लगातार ऑफ स्टंप पर गेंद डाली तो ब्रायन लारा जैसे प्लेयर उस गेंद के खिलाफ कई तरह के शॉट लगा सकते हैं। वो ग्राउंडेड शॉट लगाएंगे, स्क्वायर बाउंड्री की तरफ मार सकते हैं, प्वॉइंट के पीछे कट कर सकते हैं, कवर की दिशा में शॉट लगा सकते हैं। इसके अलावा वो मुझे ऑफसाइड में सीधे शॉट मार सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

सचिन तेंदुलकर को लेकर भी ब्रेट ली ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

सचिन के लिए कुछ नहीं कहा जा सकता है कि वो क्या करेंगे। अगर मैं उन्हें ऑफ स्टंप पर डालूं तो मुझे लगेगा कि वो एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारेंगे या फिर अगर मैंने ऑफ स्टंप पर सीधी गेंद डाली तो वो मुझे मिड ऑफ की तरफ कट कर देंगे। अगर मैं लेग स्टंप पर बॉलिंग करूंगा तो फिर भी वो बेहतरीन शॉट लगाएंगे। अगर शॉर्ट पिच की तो फिर वो कट या पुल खेल सकते हैं। इसलिए दोनों ही बल्लेबाज तकनीकी तौर पर काफी जबरदस्त थे।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कि अगर वो आरसीबी के लिए नहीं खेले तो किस टीम के लिए खेलना चाहेंगे

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now