Create
Notifications

"वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

केन विलियमसन और विराट कोहली
केन विलियमसन और विराट कोहली
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस फाइनल मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी का टेस्ट होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में माइक हेसन ने विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

दोनों ही काफी अच्छे कप्तान हैं लेकिन उनके कप्तानी का तरीका अलग है। केन विलियमसन ऐसे कप्तान हैं जो लगातार दबाव बनाए रखना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली अपनी टीम को हमेशा आगे रखना चाहते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा। हर दिन विकेट चेंज होगा और ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि ये दोनों कप्तान किस तरह से अपनी रणनीति बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कि अगर वो आरसीबी के लिए नहीं खेले तो किस टीम के लिए खेलना चाहेंगे

सिर्फ केन विलियमसन और विराट कोहली पर निर्भर नहीं हैं इंडिया-न्यूजीलैंड की टीमें - माइक हेसन

माइक हेसन के मुताबिक दोनों ही टीमों में कई दिग्गज प्लेयर मौजूद हैं और वो सिर्फ विलियमसन औऱ कोहली पर ही निर्भर नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा,

अगर आप वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग को देखें तो दोनों ही टीमों के कई सारे खिलाड़ी उसमें मौजूद हैं। य़े दोनों ही टीमें सिर्फ एक या दो प्लेयर्स पर ही निर्भर नहीं हैं और इसी वजह से वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हैं। आपको ऐसे मैच विनर प्लेयर्स की जरूरत होती है जो किसी भी कंडीशंस में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें। दोनों ही टीमों के पास इस तरह के कई प्लेयर्स मौजूद हैं।"

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के पास कई बेहतरीन प्लेयर मौजूद हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: "मुझे नहीं पता कि ये इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की तरह डॉमिनेट कर सकती है या नहीं"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...