Create
Notifications

टी20 वर्ल्‍ड कप में कौन बनाएगा सबसे ज्‍यादा रन? कौन लेगा सबसे ज्‍यादा विकेट? ब्रेट ली ने दिया जवाब

ब्रेट ली को केएल राहुल और मोहम्‍मद शमी से काफी उम्‍मीदें हैं
ब्रेट ली को केएल राहुल और मोहम्‍मद शमी से काफी उम्‍मीदें हैं
Vivek Goel
FEATURED WRITER

ब्रेट ली (Brett Lee) ने केएल राहुल (KL Rahul) और मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) का समर्थन किया है, जो टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज व सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो सकते हैं। इसके साथ ही ब्रेट ली ने उम्‍मीद जताई कि ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीत सकता है।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और ली को उम्‍मीद है कि ओपनर राहुल व तेज गेंदबाज शमी का बड़ा प्रभाव होगा।

राहुल का टी20 क्रिकेट में 40 से ज्‍यादा का औसत है और इस साल आईपीएल में वह तीसरे सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर थे। उन्‍होंने 13 पारियों में 6 अर्धशतकों की मदद से 626 रन बनाए थे। 29 साल के केएल राहुल ने इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अभ्‍यास मैचों में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ 51 जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 39 रन की पारी खेली।

आईपीएल में शमी से ज्‍यादा केवल चार गेंदबाजों ने विकेट लिए थे। 31 साल के तेज गेंदबाज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में तीन विकेट लिए थे।

ब्रेट ली ने आईसीसी से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम अपने चार या पांच बल्‍लेबाज व गेंदबाजी आक्रमण के कारण खिताब की प्रबल दावेदार है। मुझे लगता है कि केएल राहुल टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होंगे जबकि शमी सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। तो अगर ये दोनों चले तो भारतीय टीम के लिए बेहतर होगा।'

हमारी टीम पहली बार जीत सकती है खिताब: ब्रेट ली

ब्रेट ली ने निश्चित ही भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना, लेकिन उन्‍होंने साथ ही कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस बार पहली बार टी20 विश्‍व कप जीत सकती है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर का विश्‍व कप 5 बार जीता है, लेकिन टी20 क्रिकेट में अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सका है।

ब्रेट ली ने कहा, 'यह खेल का एक प्रारूप है, जहां ऑस्‍ट्रेलिया आईसीसी के टूर्नामेंट में सफल नहीं हुआ है और हम ऑस्‍ट्रेलियाई इसके भूखे हैं। मेरे लिए उम्‍मीद है कि ऑस्‍ट्रेलिया इस बार टूर्नामेंट जीतेगा। मुझे पता है कि काफी ज्‍यादा अपेक्षा हो सकती है, लेकिन अगर आप महत्‍वकांक्षा ऊंची नहीं रखो तो सफलता नहीं मिलती है।'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शनिवार को टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now