Hindi Cricket News: ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज

Neeraj
ब्रेट ली-सचिन तेंदुलकर
ब्रेट ली-सचिन तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली इन दिनों भारत में हैं। ब्रेट ली भारत कुछ इवेंट्स का हिस्सा बनने के लिए आए हुए है। बुधवार को ब्रेट ली केरल में आयोजित एक इवेंट का हिस्सा बने। जहाँ पर उनको देखने के लिए लाखों क्रिकेट फैंस वहां आए हुए थे। इस इवेंट के दौरान ब्रेट ली काफी उत्साह में लग रहे थे। जिसका फायदा उनके फैंस ने उठा लिया। इस कार्यकम के दौरान कुछ फैंस ने ब्रेट ली से क्रिकेट से जुड़े कुछ सवाल पूछे। जिसका जवाब उन्होंने अपने ही अंदाज़ में दिया।

एक फैन ने ब्रेट ली से पूछा, आपको अपने करियर के दौरान सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन लगता था? ब्रेट ली ने इस सवाल का जवाब बेहद ही अनोखे अंदाज़ में दिया। ब्रेट ली हॉल के अंदर ही जोर-जोर से सचिन-सचिन चिल्लाने लगे। जिसके बाद हॉल के अंदर मौजूद सभी क्रिकेट फैंस भी सचिन का नाम लेकर शोर मचाने लगे। जैसे ही शोर कम हुआ, तो ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को दुनिया को दुनिया का सबसे महान क्रिकेटर बताया। उन्होंने कहा, सचिन एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। गौरतलब है और ब्रेट ली और सचिन ने अपने करियर के 10 साल में साथ क्रिकेट खेला था।

यह भी पढ़ें: शेल्डन जैक्सन ने चयनकर्ताओं पर पक्षपात के आरोप लगाये

ब्रेट ली और सचिन 42 एकदिवसीय मुकाबलों में आमने-सामने आए। जिसमें से ब्रेट ने सचिन को 14 बार आउट भी किया था। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 42 एकदिवसीय मुकाबलों में 2329 रन बनाए थे। इस दौरान सचिन के बल्ले 6 शतक और 11 अर्धशतक निकले थे। आपको बता दें, ब्रेट ली ने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 7 जुलाई 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। ब्रेट ली ने अपने वनडे करियर में 221 मुकाबले खेलते हुए 380 विकेट अपने नाम किये थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now