Create
Notifications

ब्रेट ली ने इस समय के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम बताया

ICC Cricket World Cup 2015 NSW Venues Announced
ICC Cricket World Cup 2015 NSW Venues Announced
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज के रूप में चुना। ली ने कहा कि जब हम आधुनिक क्रिकेट में महान खिलाड़ियों की बात करें, तो विराट कोहली को पीछे छोड़ना मुश्किल दिखता है।

ली से आईसीसी के एक इंटरव्यू में पसंदीदा बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट कोहली को पीछे छोड़ना मुश्किल नजर आता है। उनके पास कितना अविश्वसनीय रिकॉर्ड है। वह केवल उम्र के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। उनके पास एक महान मानसिकता है, एक महान क्रिकेट दिमाग भी है।

कोहली वर्तमान में 22,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन के साथ दुनिया के सक्रिय क्रिकेटरों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम 70 अंतरराष्ट्रीय शतक भी हैं। कोहली अब 18 जून से साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे।

ब्रेट ली का बयान

कोहली के कप्तानी कौशल के बारे में पूछे जाने पर ली ने उन्हें एक गतिशील खिलाड़ी और टीम के लिए एक महान प्रभावक के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने कहा कि वह इतने गतिशील खिलाड़ी हैं, टीम के लिए प्रभावशाली, विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। मुझे लगता है कि उनके और उनकी टीम और राष्ट्र के लिए टेस्ट क्रिकेट कितना महत्वपूर्ण है। इससे उनके ऊपर दवाब आएगा और वह टेस्ट क्रिकेट में और सुधार करेंगे।

ब्रेट ली
ब्रेट ली

ली ने मौजूदा टेस्ट नंबर 1 गेंदबाज कमिंस को गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ माना। कमिंस के लिए उन्होंने कहा कि इस समय मेरे पसंदीदा गेंदबाज शायद पैट कमिंस है। आप सोच सकते हैं कि मैं एक ऑस्ट्रेलियाई होने के कारण पक्षपाती हूं या क्योंकि वह मेरा पूर्व साथी था। मैं पैट कमिंस के बारे में जो कहूंगा वह यह है कि वह पूर्ण गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now