Hindi Cricket News - ब्रायन लारा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अनोखे तरीके से सलाह दी

सचिन-लारा
सचिन-लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए सचिन तेंदुलकर की एक टेस्ट पारी की मिसाल दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन के 241 रन की पारी को लारा ने सबसे अनुशासित पारी बताई है। अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर लारा ने उस पारी का वीडियो डालते हुए कहा कि इस पारी की तरह लोग अनुशासन में रहकर कोरोना वायरस से बचाव कर सकते हैं।

लारा ने यह भी कहा कि हमारे समय के महान खिलाड़ियों में से एक सचिन हैं। सोलह साल की उम्र में डेब्यू करने के बाद वे 24 साल तक खेले और सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उनके शब्दों में "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की 241 रन की अनुशासित पारी की तरह हम जीवन में किसी भी स्थिति से लड़ सकते हैं।"

यह भी पढ़ें:4 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल रद्द होने पर काफी बड़ा नुकसान होगा

गौरतलब है की सचिन तेंदुलकर ने 2004 के सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 241 रन बनाए थे। उस पारी में तेंदुलकर आउट भी नहीं हुए थे। उनकी यादगार पारियों में से इसे भी काफ़ी अहम माना जाता है। इस पारी को इसलिए भी ख़ास माना जा सकता है क्योंकि सचिन ने अधिकतर रन इसमें लेग साइड की तरफ बनाए थे। उन्होंने ऑफ़ साइड में शॉट खेलना बंद ही कर दिया था। कंगारू गेंदबाजों को इससे काफी परेशानी हुई थी।

ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। हाल ही में दोनों की टीमों को रोड सेफ्टी टी20 सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। तेंदुलकर की टीम ने इस मैच में जीत दर्ज की थी। सचिन ने भी इसमें इंडिया लीजेंड्स के लिए 36 रन की शानदार पारी खेली थी। वेस्टइंडीज लीजेंड्स के कप्तान ब्रायन लारा थे। लारा ने भी कुछ आकर्षक शॉट अपनी पारी में जड़े थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now