Create

ब्रायन लारा ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर दिया बड़ा बयान

ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे कोहली के निर्णय से हैरानी हुई है
ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे कोहली के निर्णय से हैरानी हुई है

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा (Brian Lara) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के निर्णय को लेकर प्रतिक्रिया दी है। ब्रायन लारा ने कहा है कि मैं हैरान हूँ। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया है। लारा के अनुसार कोहली का काम अच्छा था।

क्रिकेट डॉट कॉम से एक बातचीत में ब्रायन लारा ने कहा कि मैं हैरान था क्योंकि मुझे लगता है कि उन्होंने (कोहली) बहुत अच्छा काम किया है, सभी बड़े देशों के खिलाफ खेला है। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया उन सभी को हराकर जबरदस्त काम किया है। लारा ने यह भी कहा कि कप्तान के रूप में यह उनका पहला टी20 वर्ल्ड कप है। इसके बाद इस प्रारूप में बतौर कप्तान उनका करियर समाप्त हो जाएगा। जिस तीव्रता के साथ वह खेलते हैं, मुझे लगता है कि कभी-कभी एक कदम दूर होना बेहतर होता है। इससे ध्यान खेल के दूसरे प्रारूप पर होता है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने के लिए कुछ बातें लिखी थी और एक लम्बा नोट भी लिखा था। उन्होंने निर्णय मुश्किल होने के बारे में बताते हुए कहा कि मैंने लीडरशिप ग्रुप के लोगों से बातचीत करने के बाद ही यह निर्णय लिया है।

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अंतिम बार इस प्रारूप में कप्तान होंगे
विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अंतिम बार इस प्रारूप में कप्तान होंगे

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी का कौशल दिखाने का पूरा मौका रहेगा। 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में कोहली के लिए चीजें आसान नहीं होगी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी मेंटर रहेंगे, तो शायद मामला थोड़ा आसान हो जाए।

इस बीच आईपीएल के दूसरे चरण में भी विराट कोहली को आरसीबी की कप्तानी करनी है। आरसीबी के लिए कप्तानी करते हुए कोहली ने अब तक एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं की है। इसके लिए कोहली और टीम को कड़ी मेहनत करनी होगी। पहले चरण में टीम का खेल अच्छा रहा था और तालिका में आरसीबी की टीम अभी तीसरे स्थान पर है। देखना होगा कि अब दूसरे चरण में खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment