Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सुपरस्पोर्ट्स चैनल ने दर्शकों के सामने दक्षिण अफ्रीका टीम की रणनीति का किया खुलासा

  • श्रीलंका के बल्लेबाजों को आउट करने की रणनीति रखी दर्शकों के सामने
न्यूज़
Modified 15 Feb 2019, 21:10 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकाई गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट करने का उपाय व तकनीक ईजाद करते नज़र आये मगर इस मैच के प्रसारक सुरस्पोर्ट्स ने उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया। सुपरस्पोर्ट्स ने अपनी सारी हदें पार कर दक्षिण अफ्रीका के प्लान का खुलासा कर दिया। बाज की नज़र रखने वाले प्रसारकों ने बिना समय गंवाए गेंदबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम को मिले दिशा-निर्देशों को विश्लेषण कर दर्शकों के सामने रख दिया।

बता दें कि सुपरस्पोर्ट्स पिछले तीन दशक से दक्षिण अफ्रीकी टीम का आधिकारिक प्रसारक रहा है। अपनी निरंतरता और गुणवत्ता के अलावा, वे अपने दृष्टिकोण और बढ़िया तस्वीरें और घटनाओं को कैद करने के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने पिछले वर्ष केपटाउन में हुए मशहूर बॉल टैम्परिंग स्कैंडल को उजागर करने में भी अहम भूमिका निभाई थी।

अब एक बार फिर सुपरस्पोर्ट्स सुर्खियों का हिस्सा बन गया है। जैसे ही सुपरस्पोर्ट्स ने दर्शकों के सामने टीम की तकनीक को पेश किया वैसे ही कुछ होशियार दर्शकों ने पकड़ लिया कि यह तो टीम को दिए गए दिशा-निर्देश और रणनीति है। टीवी की स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था कि नीचे सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को पवेलियन भेजने की रणनीति है। पहला प्लान - स्टम्प के नज़दीक स्विंग गेंदबाजी, अच्छी लेंथ, विकेट के पास गेंद को जगह देना। वहीं दूसरा प्लान इस प्रकार है - चौथे स्टम्प के नज़दीक फूल लेंथ गेंदबाजी, शरीर को छूकर जाती बाउंसर गेंदबाजी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम की यह रणनीति उतनी कामयाब नहीं रही। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट अधिकारियों और सुपरस्पोर्ट्स के बीच मतभेद की खबरें आ रहीं हैं। निश्चित रूप से ही सुपरस्पोर्ट्स के लिए यह अच्छे संकेत नहीं कहे जा सकते।

Enter caption

वहीं मैच की बात करें तो फाफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है। 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने सिर्फ 83 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 15 Feb 2019, 21:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit