Create
Notifications

पर्थ में नहीं खेला जायेगा एशेज का अंतिम टेस्ट, अहम वजह आई सामने 

पर्थ क्रिकेट ग्राउंड को एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट की मेजबानी करनी थी
पर्थ क्रिकेट ग्राउंड को एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट की मेजबानी करनी थी
Prashant Kumar

एशेज (Ashes) सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के पर्थ में होने को लेकर संदेह नजर आ रहा था और अब इस बात की पूरी तरह से पुष्टि हो चुकी है कि इस मैदान पर यह मैच अब नहीं खेला जायेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में सख्त क्वारंटाइन नियम के कारण इस मैच को स्थानांतरित कर दिया गया है। हालांकि इस मैच के नए वेन्यू को लेकर अभी तक घोषणा नहीं की गयी है।

एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के मैदान में होनी है और इसका आखिरी मैच 14 जनवरी से पर्थ में खेला जाना था। हालांकि अब आखिरी मैच के वेन्यू में बदलाव देखने को मिलेगा।

बॉर्डर कंट्रोल्स, क्वारंटाइन के नियम तथा व्यस्त कार्यक्रम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की की जटिलताओं के कारण निर्णय लिया जाना था। बोर्ड ने कहा कि उसने पर्थ में खेल को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करते हुए, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के साथ मिलकर काम किया, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा,

हम हाल के महीनों में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया सरकार, संबंधित एजेंसियों और पर्थ स्टेडियम के प्रयासों को स्वीकार करते हैं और उनकी सराहना करते हैं।
हम बहुत निराश हैं कि हम पर्थ स्टेडियम में पांचवें वोडाफोन पुरुष एशेज टेस्ट को होस्ट करने में असमर्थ हैं। हमने मौजूदा सीमा और स्वास्थ्य व्यवस्था के तहत काम करने के लिए डब्ल्यूए सरकार और डब्ल्यूए क्रिकेट के साथ साझेदारी में वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे, लेकिन दुर्भाग्य से, यह संभव नहीं था।
हम पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए विशेष रूप से निराश हैं जो नए स्टेडियम में पहली बार एशेज टेस्ट देखने के लिए उत्सुक थे।

एशेज का अंतिम टेस्ट भले ही पर्थ में नहीं खेला जायेगा लेकिन बिग बैश के इस सीजन में पर्थ स्कॉर्चर्स अपना पहला 8 दिसंबर को इसी मैदान पर खेलेगी।

एशेज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लैबूशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...