Create
Notifications

कैमरन बैनक्रोफ्ट ने 2018 के बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर किया एक बड़ा खुलासा

कैमरन बैनक्रोफ्ट
कैमरन बैनक्रोफ्ट
Nitesh

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) ने 2018 के बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के गेंदबाजों को भी पता था कि टैंपरिंग की योजना बनाई गई है।

2018 में कैमरन बैनक्रोफ्ट को ही सैंडपेपर से गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाया गया था। उनकी ये घटना कैमरे में कैद हो गई थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक जांच कराई थी और उसमें पता चला था कि बैनक्रोफ्ट को टैंपरिंग करने के लिए डेविड वॉर्नर ने उकसाया था और ये बात कप्तान स्टीव स्मिथ को भी अच्छी तरह से पता थी।

यही वजह रही कि डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट को सस्पेंड कर दिया गया था। बैनक्रोफ्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी इस प्लानिंग के बारे में पता था। उस वक्त पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और नाथन लियोन जैसे गेंदबाज टीम में थे।

ये भी पढ़ें: "IPL में 10 टीमें होने पर एक टीम में 5 विदेशी प्लेयर्स को खेलने का मौका मिलना चाहिए"

स्टीव स्मिथ ने कहा था कि इस बारे में टीम के लीडरशिप ग्रुप को जानकारी थी

2018 में ये मामला सामने आने के बाद स्टीव स्मिथ ने कबूल किया था कि टीम के लीडरशिप ग्रुप को इस बारे में पता था लेकिन उस वक्त किसी का नाम नहीं सामने आया था। अब कैमरन बैनक्रोफ्ट ने खुलासा किया है कि बॉलिंग ग्रुप को इस बारे में जानकारी थी।

द गार्जियन से बातचीत में उन्होंने कहा "मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था। मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था। मैंने एक चीज सीखी है कि अगर मैं ज्यादा जागरुक होता तो बेहतर डिसीजन ले पाता।"

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान अगले हफ्ते होगा, IPL प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर संशय


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...