17.5 करोड़ रुपये में बिकने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Australia Training Session
कैमरन ग्रीन ने पहली बार आईपीएल नीलामी में हिस्‍सा लिया था

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameroon Green) ने कहा कि 17.5 करोड़ रुपये का आईपीएल अनुबंध मिलना विशेष भावना है, जिसे वो लंबे समय नहीं भूलेंगे। ग्रीन ने पहली बार आईपीएल नीलामी (IPL 2023 Auction) में अपना नाम दर्ज कराया था और पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 23 साल के ऑलराउंडर को मोटी रकम पर खरीदा।

ग्रीन ने टीवी पर आईपीएल 2023 नीलामी देखी और उस समय वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट की तैयारी भी कर रहे थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर को खरीदने के लिए अपने पैडल उठाए थे।

दिल्‍ली फ्रेंचाइजी ने ग्रीन को खरीदने के लिए 17.25 करोड़ रुपये तक संघर्ष किया, लेकिन मुंबई आखिरकार सफल रही और ग्रीन को आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया।

कैमरन ग्रीन ने केवल 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज में वो अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। उस प्रदर्शन के बलबूते ग्रीन ने ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को मजबूर किया कि उन्‍हें वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में जगह मिले।

मुंबई इंडियंस ने किरोन पोलार्ड की तरह क्षमता वाले ग्रीन को खरीदा। पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद वेस्‍टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ने आईपीएल से संन्‍यास लिया और मुंबई इंडियंस से बतौर बल्‍लेबाजी कोच जुड़े।

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्रीन ने कहा, 'मुझे अब तक इसे स्‍वीकार करने में समय लग रहा है। यह विशेष भावना है। मुझे भरोसा है कि यह बात लंबे समय तक याद रहेगी।' ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा कि इतनी बड़ी रकम का उनके विश्‍वास पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है और वो अपनी प्रक्रिया पर विश्‍वास रखना जारी रखेंगे, जिससे अब तक सफलता मिली है।

ग्रीन ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने इतनी कमाई के लिए कुछ ज्‍यादा किया नहीं है। मैं जो हूं, वो यह रकम बदल नहीं पाएगी और मुझे उम्‍मीद है कि मैं भी ज्‍यादा नहीं बदलूंगा।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now