कैमरन ग्रीन ने बताया कि जो रूट के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त वो क्या प्लान करते हैं

Australia v England - 2nd Test: Day 3
Australia v England - 2nd Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने बताया है कि वो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त क्या रणनीति अपनाते हैं। कैमरन ग्रीन के मुताबिक वो चीजों को सिंपल रखने की कोशिश करते हैं और ज्यादा कुछ अलग करने की कोशिश नहीं करते हैं।

कैमरन ग्रीन ने एशेज सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए ना केवल पांचवें तेज गेंदबाज की कमी को पूरा किया है, बल्कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी कई बार आउट किया। उन्होंने अहम मौकों पर रूट का विकेट निकाला टीम को जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

मैं एक छोर से कसी हुई गेंदबाजी करने पर जोर देता हूं - कैमरन ग्रीन

कैमरन ग्रीन ने बताया कि जो रूट के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त वो क्या रणनीति अपनाते हैं। उन्होंने कहा कि वो सिंपल रखने की कोशिश करते हैं। ग्रीन ने कहा,

मेरे पास जो रूट के लिए काफी सिंपल प्लान है। मैं एक छोर से काफी कसी हुई गेंदबाजी करता हूं और इसी वजह से दूसरे गेंदबाजों को उससे काफी मदद मिलती है और वो अपना काम काफी आसानी से करते हैं। मैं पांचवां गेंदबाज हूं और इसीलिए मेरा काम एक छोर से टाइट गेंदबाजी करना है ताकि दूसरे गेंदबाज उसका फायदा उठा सकें। हालांकि जो रूट एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। भले ही वो अभी तक शतक नहीं लगा पाए हैं लेकिन काफी बेहतरीन तरीके से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि जो रूट इस एशेज सीरीज में दो शानदार अर्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि वो शतक तक नहीं पहुंच पाए हैं। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 89 रन बनाए थे और अपने शतक से चूक गए थे। वहीं एडिलेड में भी वो सिर्फ अर्धशतक लगाकर आउट हो गए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता