अगर हम इस खिलाड़ी को आउट कर लेते...न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के पीछे कप्तान ने बताई बड़ी वजह 

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 1st Test: Day 2

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने टीम को वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कीवी टीम को मिली हार के पीछे बड़ी वजह बताई है। टिम साउदी के मुताबिक इस मैच में सबसे बड़ा फर्क कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की 174 रनों की पारी रही। साउदी के मुताबिक अगर उनकी टीम कैमरन ग्रीन को जल्द आउट कर लेती तो फिर ये मुकाबला बराबरी पर होता।

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 रनों से बुरी तरह हरा दिया। जीत के लिए 369 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 196 रन बनाकर सिमट गई। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। कैमरन ग्रीन को पहली पारी में उनकी 174 रनों की बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने काफी बेहतरीन पारी खेली थी।

हमें कैमरन ग्रीन को आउट करने की कोशिश करनी चाहिए थी - टिम साउदी

न्यूजीलैंड को इस मैच में 172 रनों से हार मिली और कैमरन ग्रीन ने पहली पारी में 174 रन बनाए थे। इससे साफ पता चलता है कि ग्रीन की ये पारी मेहमान टीम की हार का कारण बनी। मैच के बाद बातचीत के दौरान टिम साउदी ने भी यही बात कही। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हमें दूसरे दिन की सुबह कैमरन ग्रीन को आउट करने की कोशिश करनी चाहिए थी। दूसरे दिन से पहले उन्होंने जिस तरह से खेला था, हमें लगा था कि वो क्रीज पर आकर चौके-छक्के लगाने की कोशिश करेंगे। लेकिन हमें दूसरे दिन की सुबह उन्हें आउट करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए थी। अगर हम उनको आउट कर लेते तो फिर हमारे लिए चीजें थोड़ा आसान हो जाती।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता