कार्लोस ब्रैथवेट ने इंग्लैंड पर लगाया वेस्टइंडीज टीम का अपमान करने का आरोप, दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) ने इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) पर एक बड़ा आरोप लगाया है। कार्लोस ब्रैथवेट ने कहा है कि एंटीगुआ टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज टीम का अपमान किया है। उनके मुताबिक ये जानते हुए भी कि इस मैच का नतीजा नहीं निकल सकता है इंग्लैंड के कप्तान जो रूट मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए जो वेस्टइंडीज टीम का अपमान है।

दरअसल एंटीगुआ टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के सामने इंग्लैंड ने 286 रनों का स्कोर रखा। जवाब में कैरेबियाई टीम ने चार विकेट 147 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ हो गया। इस पिच पर गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिल रही थी। हालांकि एक समय वेस्टइंडीज ने 67 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन क्रुमाह बोनर ने नाबाद 38 और जेसन होल्डर ने भी नाबाद 37 रनों की पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा लिया।

कार्लोस ब्रैथवेट ने जो रूट के फैसले से जताई नाराजगी

इंग्लैंड ने मैच को दिन के आखिरी ओवर की पहली गेंद के बाद खत्म करने का फैसला किया। उस समय तक ये बिल्कुल साफ हो चुका था कि इस मैच का नतीजा नहीं आएगा। हालांकि कार्लोस ब्रैथवेट इंग्लैंड के इस फैसले से खुश नहीं हैं। बीटी स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

अगर मैं वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम में सीनियर प्लेयर होता तो इसे अपनी बेइज्जती मानता। दो सेट बल्लेबाज खेल रहे थे और पिच से कुछ भी मदद नहीं मिल रही थी। इसके बावजूद इंग्लैंड को लग रहा था कि वो छह विकेट चटका देंगे और सिर्फ पांच गेंद पहले उन्होंने मैच को खत्म करने का फैसला किया। अगर ये एशेज टेस्ट होता तब भी क्या इंग्लैंड ऐसा ही करती है। क्या वो भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करते। मेरे हिसाब से नहीं तो हमारे खिलाफ उन्होंने ऐसा क्यों किया। अब वेस्टइंडीज के पास दो टेस्ट मैचों में मौका है कि वो खुद को इंग्लैंड से बेहतर साबित करें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now