Create
Notifications

चामिंडा वास को श्रीलंकाई टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया

ANALYST
Modified 19 Feb 2021
न्यूज़

चामिंडा वास को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दौरे के लिए श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार (19 फरवरी) को घोषणा की। यह पद डेविड सैकर के पद से इस्तीफे के बाद आया है, जिन्होंने 2019 में पद संभालने के बाद व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफ़ा दे दिया था। चामिंडा वास का अनुभव निश्चित रूप से श्रीलंकाई टीम के काम आएगा।

वास श्रीलंका के हाई-परफॉरमेंस सेंटर में एक तेज़ गेंदबाज़ी कोच के रूप में काम कर रहे थे। वह जो इमर्जिंग और नेशनल टीम प्लेयर्स के साथ काम कर रहे। नई जिम्मेदारी के बाद वह रिप्लेस हो जाएंगे। अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान वास ने 111 मैचों में 355 टेस्ट विकेट लिए और 322 मैचों में 400 एकदिवसीय विकेट भी लिए।

तीन टी20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रीलंका की बहु प्रारूप यात्रा 3 मार्च से शुरू होगी। सभी मुकाबलों के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी और मुकाबले बंद दरवाजों में एंटीगा के मैदान पर खेले जाएंगे। चामिंडा वास के आने से श्रीलंकाई तेज गेंदबाजी में मदद मिलने के पूरे आसार है। वास अपने करियर में घातक गेंदबाजों में से एक माने जाते थे। श्रीलंका को फ़िलहाल गेंदबाजी विभाग में काम करने की पूरी आवश्यकता है।

हाल ही में श्रीलंकाई टीम को घरेलू मैदानों पर इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। कहीं न कहीं गेंदबाजी में खामियां भी इस पराजय के पीछे की वजह बनी थी। इसे सुधारने के मकसद से वास को कोच बनाया गया है।

Published 19 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now