Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चामिंडा वास ने श्रीलंका का गेंदबाजी कोच बनने के तीन दिन बाद ही दिया इस्तीफ़ा

ANALYST
Modified 22 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

चामिंडा वास (Chaminda Vaas) वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) के सलाहकार गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाने के ठीक तीन दिन बाद सोमवार को पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने बोर्ड को सूचित किया कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंका टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ के सदस्य के तौर पर साथ नहीं जा सकते हैं। श्रीलंकाई टीम के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है।

वास का इस्तीफ़ा उस समय आया है जब टीम के उड़ान भरने में कुछ ही घंटों का समय बचा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस बारे में जानकारी दी और वास के निर्णय से धक्का लगने की बात कही है।

प्रेस रिलीज में कहा गया " यह विशेष रूप से निराशाजनक है, जिस प्रकार की आर्थिक जलवायु में जैसे कि अभी पूरी दुनिया सामना कर रही है, श्रीमान वास ने व्यक्तिगत मौद्रिक लाभ के लिए टीम की विदाई की पूर्व संध्या पर अचानक और गैर-जिम्मेदाराना कदम उठाया है।"

डेविड सैकर के इस्तीफे के बाद 3 दिन पहले ही वास ने श्रीलंका के सलाहकार तेज गेंदबाजी कोच के रूप में जॉइन किया था और अब इस्तीफ़ा भी दे दिया।

श्रीलंका क्रिकेट का बयान

श्रीलंका बोर्ड ने कहा "श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन और वास्तव में पूरे देश ने वास को एक क्रिकेटर के रूप में उच्च सम्मान में रखा जिसने देश के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनकी स्थिति और रुतबे के मुताबिक उनकी सराहना भी की गई।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और चामिंडा वास की सेवाओं से टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को निश्चित रूप से फायदा होना था। श्रीलंका बोर्ड ने आरोप लगाया कि हमने वास के मेहनताने को भी बढ़ाया लेकिन उन्होंने और ज्यादा मांग करते हुए इस्तीफ़ा दे दिया।

देखना होगा कि श्रीलंकाई टीम के लिए अंतिम घड़ी में अब बोर्ड क्या व्यवस्था करता है। तीन दिन में इस्तीफ़ा एक चौंकाने वाला निर्णय कहा जा सकता है।

Published 22 Feb 2021, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now