चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की संभावित टीम, कई खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, खास गेंदबाज की वापसी तय!

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की संभावित टीम
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की संभावित टीम

India Probable Team for Champions Trophy 2025 : टी20 में वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद अब भारतीय टीम के सामने अगली बड़ी चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी की है। अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा। टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसका फैसला तो बाद में होगा लेकिन अगर अभी हम संभावित टीम पर नजर डालें तो फिर कई खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट किए जा सकते हैं।

हम आपको बताते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए टीम इंडिया में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है और किन्हें ड्रॉप किया जा सकता है। इसके अलावा कौन सा ऐसा खास गेंदबाज है, जिसकी वापसी लगभग तय है।

ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकती है टीम में जगह

अगर हम ओपनर्स की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। इन दोनों की जोड़ी ने वर्ल्ड कप 2023 में भी ओपन किया था और काफी सफलता हासिल की थी। बैकअप ओपनर के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ को सेलेक्ट किया जा सकता है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली खेल सकते हैं। जबकि मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन को सेलेक्ट किया जा सकता है। पंत वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा नहीं थे लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जरूर उन्हें टीम में जगह मिल सकती है। बाएं हाथ का होने की वजह से वो टीम में एक वैरायटी लेकर आते हैं।

केएल राहुल और मोहम्मद शमी की हो सकती है वापसी

केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सेलेक्ट नहीं किया गया था लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जरुर टीम में जगह दी जा सकती है। वनडे टीम से उन्हें नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। मिडिल ऑर्डर में वो टीम को स्थिरता प्रदान करते हैं। संजू सैमसन का भी सेलेक्शन होना लगभग तय है। ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिल सकती है। जबकि स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है। तेज गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है।

मोहम्मद शमी इंजरी की वजह से इस वक्त टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी तक उनकी टीम में वापसी हो सकती है। यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अवेश खान, मुकेश कुमार, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद कम ही है। इन खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत की संभावित टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now