Create
Notifications

IPL - चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हेड टू हेड आंकड़े

एम एस धोनी और रोहित शर्मा
एम एस धोनी और रोहित शर्मा
SENIOR ANALYST
Modified 06 May 2020
फ़ीचर

2008 के पहले सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आंकड़ों के हिसाब से आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें हैं। ये दो टीमें हमेशा से ही जबरदस्त प्रदर्शन करती आई हैं। मुंबई ने जहां सबसे ज्यादा 4 बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया है तो वहीं चेन्नई ने 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। 2019 के सीजन में फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब पर कब्जा किया था। इन दोनों टीमों के बीच ना केवल आईपीएल बल्कि चैंपियंस लीग टी20 में भी काफी कड़ा मुकाबला हुआ है। मुंबई और चेन्नई ने चैंपियंस लीग का खिताब भी अपने नाम किया है।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में पहला मुकाबला 23 अप्रैल 2008 को खेला गया था। इस मैच में चेन्नई ने 6 रनों से जीत हासिल की थी। आखिरी मुकाबला दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2019 के फाइनल में खेला गया था, जब मुंबई ने महज 1 रन से मैच जीतकर रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारतीय गेंदबाजों के 5 सबसे जबरदस्त आखिरी ओवर

चेन्नई और मुंबई के बीच अगर मुकाबलें की तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 30 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 18 में मुंबई ने और 12 मैचों में चेन्नई ने जीत हासिल की है। इन मुकाबलों में सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रैना ने 29 मैचों में 722 रन बनाए हैं। वहीं लसिथ मलिंगा 36 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में जब भी कोई मैच होता है तो वो मुकाबला काफी रोमांचक होता है। आईपीएल की दो दिग्गज टीमें होने के कारण मुंबई और चेन्नई के बीच प्रतिद्वंदिता भी काफी है।

Published 06 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now