Hindi Cricket News - ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने चेतेश्वर पुजारा को आउट करना काफी मुश्किल काम बताया

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले समर में पुजारा को आउट करना काफी कठिन काम था। वे चट्टान की तरह होते थे और हमारे लिए उन्हें पवेलियन भेजना मुश्किल था। कमिंस ने एक लाइव चैट के दौरान इन सभी बातों का जिक्र किया है।

कमिंस ने कहा कि पिछले समर में पुजारा हमारे लिए वास्तविक दर्द थे। उस सीरीज में भारत के लिए वे एक पूर्ण चट्टान की तरह थे। उन्हें आउट करना मुश्किल था। पूरे दिन उनकी एकाग्रता बनी रहती थी। टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी में वे सबसे मुश्किल बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें:5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

उल्लेखनीय है कि पैट कमिंस ने एक इन्स्टाग्राम लाइव चैट में इन बातों का जिक्र करते हुए पुजारा को सबसे मुश्किल टेस्ट खिलाड़ी बताया। उनके हिसाब से गेंदबाजों को पुजारा का विकेट लेने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। वे पिच पर एक छोर पकड़कर खड़े हो जाते हैं तथा उच्च तकनीक का प्रदर्शन करते हुए रन बनाते रहते हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने ऐसा कई बार किया है और शायद यही वजह है कि नाथन लायन ने उन्हें भारत की नई दीवार कहा था।

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए राहुल द्रविड़ के बाद चेतेश्वर पुजारा के रूप में ऐसा बल्लेबाज आया है, जो लम्बे समय तक क्रीज पर रहकर गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी करते हैं। द्रविड़ भी कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी किया करते थे। पुजारा भी उसी तरह उम्दा तकनीकी कौशल मैदान पर दिखाते हैं।

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट पूरी तरह बंद है इसलिए खिलाड़ी इन्स्टाग्राम चैट से बातचीत करते हुए देखे गए हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल सहित कई विदेशी खिलाड़ी भी लाइव चैट करके फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now